नए साल पर हरियाणा में 15 दिनों के अंदर बदलाव देखने को मिलेगा: मंत्री

1/2/2020 1:51:59 AM

सिरसा (सतनाम सिंह): हरियाणा के बिजली और जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि नया साल 2020 सबके लिए मुबारक हो। उन्होंने कहा कि 2020 में देश और प्रदेश का विकास हो, लोगों का भाई चारा बना रहे। उन्होंने कहा कि नए साल में जेलों में व्यापक सुधार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले 15 दिनों में हरियाणा में बदलाव देखने को मिलेगा। 

मंत्री ने कहा कि जेल में सुरक्षा को लेकर नए साल में कदम उठाए जाएंगे। जेलों में कैदियों को अच्छा खाना मुहैया करवाया जाएगा। जेलों के नाम परिवर्तन पर भी विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जेलों में ऑर्गेनिक खेती के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके तहत जेल के आला अधिकारियों के साथ गुरुकुल में आर्गेनिक खेती का निरिक्षण कर चुके हैं। रणजीत सिंह चौटाला मंगलवार को अपने निवास पर कार्यकर्ताओं को नए साल की बधाई देते हुए उनकी समस्याएं भी सुनी।

मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि डेढ़ महीने में उनके जेल और बिजली विभाग में काफी परिवर्तन किया है। उन्होंने कहा कि फसल की बिजाई में किसानों को ज्यादा बिजली दी गई है। उन्होंने कहा कि नए साल पर जेलों में व्यापक सुधार किए जायेंगे जिसके परिणाम 15 दिनों में देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों की 6000 लंबित ट्यूबवेल के कनेक्शन है जिन किसानों ने फीस भरी हुई है उनके अप्रैल माह तक नए कनेक्शन जारी कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जेल की सुरक्षा पर काम किया जाएगा।

Shivam