मंत्री श्रुति चौधरी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, विकास कार्यो पर तेजी से हो काम

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 09:58 PM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : हरियाणा की सिंचाई एवं महिला बाल विकास मंत्री श्रुति चौधरी ने कहा कि दक्षिण हरियाणा के रेगिस्तानी क्षेत्र में पीने व सिंचाई के पानी के प्रबंधन को लेकर आने वाले समय में बेहतर कार्य किया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री चौ. बंसीलाल द्वारा शुरू की गई लिफ्ट इरीगेशन की व्यवस्था के सुढृढीकरण के लिए आने वाले समय में कार्य किया जाएगा, ताकि हर व्यक्ति तक पीने व सिंचाई के पानी की व्यवस्था हो सकें यह बात उन्होंने आज भिवानी में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।

शिकायत पाए जाने पर की जाएगी कडी कार्रवाई

केबिनेट मंत्री श्रुति चौधरी ने आज जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों से बैठक कर विभिन्न विभागों के चल रहे विकास कार्यो की प्रगति रिपोर्ट ली तथा कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को अधिकारी तीव्र गति से आगे बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के निर्देशानुसार जीरो टोलरेंस की नीति को आगे बढ़ाते हुए अधिकारियों को कार्य करना है तथा भ्रष्टाचार की कोई भी शिकायत पाए जाने पर कडी कार्रवाई किए की जाएगी।

अधिकारियों को एक माह में कही प्रगति रिपोर्ट रखने की बात

केबिनेट मंत्री श्रुति चौधरी ने कहा कि तोशाम क्षेत्र में पानी की निकासी, भिवानी जिला में वॉटर लॉगिंग की समस्या, जल संरक्षण तथा भूमिगत जल के रिचार्ज को लेकर चलाई जाने वाली योजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए तथा अगले एक माह में इनकी प्रगति रिपोर्ट भी अगली मीटिंग में उनके समक्ष रखे जाने की बात कही। 

महिलाओं को 2100 रूपये व बेटियों को दी जाएगी स्कूली

मीटिंग के बाद पत्रकार वार्ता के दौरान केबिनेट मंत्री श्रुति चौधरी ने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग तथा सिंचाई विभाग की जिम्मेवारी सौंपकर मुख्यमंत्री ने उन पर विश्वास जताया है। सिंचाई विभाग के तहत समान जल बंटवारे को लेकर वे कार्य करेंगी तथा भाजपा के संकल्प पत्र के प्रारंभिक बिंदुओं में प्रदेश की आधी आबादी महिलाओं को लेकर कल्याणकारी योजनाएं लागू करने की थी। जिसमें महिला उत्थान को लेकर 2100 रूपये तथा बेटियों को स्कूली उपलब्ध करवाने जैसी घोषणाओं का कार्य आगे बढ़ाया जाएगा।

पराली प्रबंधन की योजनाओं पर किया जाएगा कार्य

पराली प्रबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसान अन्नदाता है तथा केबिनेट की मीटिंग में भी मुख्यमंत्री किसानों से बातचीत कर तथा पराली प्रबंधन को लेकर चलाई जा रही योजनाओं को आगे बढ़ाए जाने पर कार्य किया जा रहा है। गौरतलब है कि केबिनेट मंत्री बनने के बाद श्रुति चौधरी की अधिकारियों से यह पहली मीटिंग थी, जिसमें उन्होंने भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टोलरेंस की नीति पर जोर देने के साथ ही सभी प्रोजेक्ट की प्रारंभिक रूपरेखा अगले छह: माह में विभिन्न विभागों को भेजे जाने के सख्त निर्देश दिए तथा कहा कि इन प्रोजेक्टों को वे जल्द से जल्द राज्य व केंद्र सरकार से मंजूर करवाकर विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम करेंगी।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static