पहली बार दुष्यंत के साथ खड़े नजर आए मंत्री विज, शराब घोटाले को लेकर कही ये बात

8/28/2020 9:09:19 PM

अंबाला (अमन कपूर): हरियाणा में लॉकडाउन के दौरान शराब घोटाले की जांच पूरी कर चुकी एसईटी की रिपोर्ट पर अब विजिलेंस पूरे प्रदेश में जांच करेगी। गृह मंत्री अनिल विज और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के बीच शराब घोटाले पर चली आ रही रार के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रिपोर्ट पर कार्रवाई के लिए मंजूरी दे दी है। जिसके बाद अब एक आईपीएस और एक आईएएस अधिकारी से भी एक्सप्लानेशन कॉल की गई है। वहीं आज पहली बार मंत्री अनिल विज डिप्टी सीएम दुष्यंत के साथ खड़े नजर आए और कहा कि हम दोनों ही प्रदेश से भ्रष्टाचार खत्म करना चाहते हैं।

शराब मामले पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और गृह मंत्री अनिल विज के बीच चली लंबी खींचतान के बाद आखिरकार अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी गृह मंत्री अनिल विज द्वारा की गई सिफारिशों पर अपनी मुहर लगा दी है। जिसके बाद अब मामले की जांच स्टेट विजिलेंस को सौंप दी गई है। वहीं आईएएस शेखर विद्यार्थी और आईपीएस प्रतीक्षा गोदारा से भी एक्सप्लानेशन कॉल की गई है। 

मामले में आज विस्तार से जानकारी देते हुए खुद गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान शराब की अनधिकृत जो बिक्री हुई या वैसे भी जो शराब की हेराफेरी होती है। उसकी जांच करने के लिए मैंने एक वरिष्ठ आईएएस की अध्यक्षता में स्पेशल इंवेस्टिगेटिंग टीम बनाई थी, उसने अपनी रिपोर्ट दी और अपनी रिपोर्ट में उन्होंने कई अनियमितताओं की और इशारा किया। 

उन्होंने कहा कि जब मुझे रिपोर्ट प्राप्त हुई थी तो मैंने अपनी रेकमेंडेशन रिपोर्ट पर दी थी कि आईपीएस और आईएएस की एक्स्प्लनेशन कॉल की जाये। मैंने ये भी कहा था कि एसईटी ने जिस जिस विभाग का जिक्र रिपोर्ट में किया उन सभी की जांच होनी चाहिए और यह सारा मामला स्टेटस इंटेलिजेंस ब्यूरो इसकी जांच करे। इस पर मुख्यमंत्री ने मेरी सभी रेकमेंडेशन को माना है। अब चीफ सेक्रेटरी ने स्टेट विजिलेंस को मामले में जांच के लिए पत्र लिख दिया है और विजिलेंस हर महीने जाँच की प्रोग्रेस रिपोर्ट सरकार को बताएगी। 

वहीं आज पहली बार गृह मंत्री अनिल विज डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के साथ खड़े नजर आए। विज ने जांच से नाखुश दिख रहे दुष्यंत चौटाला पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि दुष्यंत और वो दोनों प्रदेश से भ्रष्टाचार खत्म करना चाहते हैं और हम दोनों प्रदेश से भ्रष्टाचार को खत्म करने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि ये जांच सरकार ने करवाई है जिस पर मुख्यमंत्री अपनी संतुति दे चुके हैं और अब खुद दुष्यंत सरकार का हिस्सा हैं ऐसे में हमें नहीं लगता कि वो रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हैं।

Shivam