मंगलवार को हरियाणा पुलिस के आला अधिकारियों की हाई लेबल बैठक लेंगे मंत्री विज

1/3/2022 10:28:56 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने हरियाणा पुलिस विभाग के आला अधिकारियों की एक हाई लेबल बैठक मंगलवार को हरियाणा सचिवालय में बुलाई है। अगले सप्ताह हरियाणा के सभी पुलिस अधीक्षकों की एक महत्वपूर्ण बैठक भी अनिल विज करने जा रहे हैं। मंगलवार को होने वाली बैठक के अंदर गृह विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव अरोड़ा डीजीपी हरियाणा पीके अग्रवाल तथा अन्य सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस बैठक के अंदर उपस्थित रहेंगे।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज द्वारा बुलाई गई पुलिस की हाई लेवल मीटिंग के अंदर संकेतों के अनुसार पंजाब में सिख उग्रवाद को पुनर्जीवित करने के प्रयासों का मुकाबला व क्या प्रयास हरियाणा में होने चाहिए पर चिंतन हो सकता है। सूत्रों के अनुसार सीमावर्ती क्षेत्रों में जनसांख्यिकीय परिवर्तन, प्रभावी सीमा प्रबंधन के लिए क्या रास्ते पुलिस विभाग अपनाए पर भी चर्चा हो सकती है। आतंकवादी खतरों का मुकाबला करने के लिए राष्ट्रीय काउंटर टेरेरिज्म निगरानी सूची के तहत सख्त कदम उठाने जैसे महत्वपूर्ण विषय इसमे चर्चा में आ सकते हैं।

जानकारी के अनुसार देश के सभी राज्यों के डीजीपी स्तर के अधिकारियों के एक बैठक पिछले दिनों देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में ली थी। उसमें जो बिंदु चर्चा में आए थे, उन सभी बिंदुओं पर हरियाणा ने अपनी रणनीति बनाने के लिए गृह मंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में मंगलवार यह बैठक होने जा रही है। एनजीओ को विदेशों से मिलने वाली फंडिंग पर समीक्षा होगी। सोशल मीडिया पर फेक न्यूज, गलत सूचनाएं, साइबर प्रोपगंडा व राष्ट्रीय सुरक्षा संबंधित मुद्दों पर चर्चा होगी। संबंधित विषयों में अफगानिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद नशीले पदार्थों की तस्करी में उभरते रुझान, विदेशियों का पता लगाने और निर्वासन का पता लगाने का मुद्दा, उद्योगों की सुरक्षा के प्रांतीय पुलिस की भूमिका , साइबर क्राइम के बढ़ते दुरुपयोग जैसे अहम मुद्दों चर्चा होने की संभावना है।

Content Writer

Shivam