स्वतंत्रता दिवस पर ''मन की बात'' करने पहुंचे मंत्री विपुल गोयल

8/15/2018 2:53:50 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): आजादी का पर्व आज रेवाड़ी में धूमधाम से मनाया गया। दिल्ली रोड स्थित राव तुलाराम स्टेडियम में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इस दौरान विभिन्न स्कूलों के नन्हें-मुन्ने बच्चों ने अनेक सांस्कृतिक व रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, जिन्होंने दर्शकों का मन मोह लिया।



इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा कि आज हम शहीदों की बदौलत ही आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं। जब देश के बार्डर पर तैनात सैनिक हमारी रक्षा करने तथा अपनी शहादत देने को तैयार खड़े हैं तो हमें भी देश को आगे बढ़ाने के लिए एकजुट होकर कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि यह समारोह सिर्फ रंगारंग कार्यक्रम तक सीमित नहीं है और न ही मैं यहां कोई सरकारी भाषण पढऩे के लिए आया हूं, मैं यहां आप लोगों के बीच अपने मन की बात करने के लिए आया हूं।

उन्होंने कहा कि वैसे भी आज का दिन देशवासियों में देशभक्ति का जज्बा भरने तथा देश के लिए कुछ कर गुजरने व जीने-मरने का संकल्प लेने का दिन है। इससे पूर्व उद्योग मंत्री ने जिला सचिवालय स्थित शहीद स्मारक पहुंच शहीदों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। कार्यक्रम की खास बात यह रही कि सीएम के आदेशानुसार बाद आज कार्यक्रम के दौरान पंडाल में पानी की बोतलें भी नजर नहीं आई और लोग पंडाल के बाहर रखे जगों से स्टील के गलासों में पानी पीते दिखाई दिए।

Shivam