मंत्रियों को नहीं मिली लिखित में तबादलों की पावर, आदेश आए नहीं, भीड़ जुटना शुरू

11/26/2019 11:21:35 AM

चंडीगढ़ (पांडेय): हरियाणा में तबादलों का इंतजार करने वाले लोगों को अभी कुछ और दिन इंतजार करना पड़ेगा। सरकार की ओर से अब तक मंत्रियों को तबादलों की पावर दिए जाने को लेकर किसी तरह का कोई लिखित आदेश नहीं जारी किया गया है। हालांकि सोमवार को सचिवालय में तबादला करवाने वालों की भारी भीड़ दिखाई दी और हर कोई मंत्रियों के पास तबादला आवेदन लेकर पहुंचा दिखाई दिया, लेकिन मंत्रियों ने बिना किसी कार्रवाई के उसे रख लिया। 

खास बात यह भी है कि अभी तक मुख्यमंत्री की ओर से सी.एम.ओ. में किसी ओ.एस.डी. की तैनाती नहीं की गई है,जिसके कारण अभी न तो मुख्यमंत्री सचिवालय से तबादले के आदेश जारी हो पाएंगे और न ही मंत्रियों के पास से। गौरतलब है कि हरियाणा कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों के बीच तबादलों को लेकर आंशिक चर्चा हुई थी लेकिन सरकार व मुख्य सचिव की ओर से किसी तरह का कोई आदेश नहीं जारी किया गया। मंत्रिमंडल में हुई चर्चाओं की खबरें मीडिया की सुॢखयां जरूर बन गईं, जिसके कारण सोमवार को सचिवालय में तबादले को लेकर लोगों की भारी भीड़ दिखी।

गृह मंत्री अनिल विज के पास भी दर्जनों लोग तबादलों का नोट लेकर पहुंचे और विज ने उनके नोट पर साइन भी कर दिए,लेकिन विज ने लोगों को यह भी कहा कि जब आदेश आएंगे तो उसके बाद ही तबादलों का काम शुरू होगा। इसी तरह शिक्षा एवं वन मंत्री कंवरपाल गुर्जर व बिजली मंत्री रणजीत चौटाला सहित अन्य मंत्रियों के दफ्तरों के बाहर भी भारी भीड़ दिखाई दी।

सिर्फ रिक्त पदों पर ही होंगे तबादले 
मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंत्रियों के सुझावों पर कहा था कि अभी सिर्फ रिक्त पदों पर ही तबादले किए जाएंगे,जबकि मार्च के बाद पूरी तरह सामान्य तबादले खोले जाएंगे लेकिन मुख्यमंत्री के कहने के बाद भी अभी तक मंत्रियों को रिक्त पदों पर तबादले को लेकर भी आदेश नहीं मिल पाए हैं। सूत्रों की मानें तो अगले 2 दिनों में सी.एम.ओ. में ओ.एस.डी. पदों पर नियुक्तियां हो सकती हैं, जिसके बाद तबादलों को लेकर दिशा-निर्देश जारी हो सकते हैं।

Isha