2 गांवों के बीच माइनर टूटी, किसानों की सैकड़ों एकड़ धान की फसल डूबी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 05:24 PM (IST)

झज्जर(प्रवीण): झज्जर के दुजाना गांव के पास है गुजर रही रामपुरा माइनर मंगलवार की सुबह अचानक टूट गई। अज्ञात कारणों से टूटी नहर का हजारों क्यूसेक पानी किसानों की धान की तैयार फसल में जा घुसा, जिसकी वजह से क्षेत्र के दर्जनों किसानों की करीब डेढ़ सौ एकड़ फसल पानी में डूब गई। किसानों की फसल माइनर के पानी में डूबने की सूचना जैसे किसानों को मिली तो किसानों ने उसी समय अपने स्तर पर माइनर के कटाव को ठीक करने का प्रयास भी किया लेकिन पानी का बहाव इतना तेज था कि किसानों द्वारा किए गए तमाम प्रयास विफल हो गए। 

मामले की सूचना मिलने के बाद बेरी हलके के विधायक और पूर्व स्पीकर डॉ रघुवीरसिंह कादयान मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को इस मामले में सूचना देकर जल्द ही माइनर के कटाव को बंद किए जाने की बात कही। हालांकि उनकी सूचना पर सिंचाई विभाग के कर्मचारी जेसीबी लेकर मौके पर पहुंचे और कटाव को बंद करने का प्रयास किया। 

उधर किसानों में पानी के अंदर फसल डूबने की वजह से परेशानी देखी गई। किसानों के अनुसार माइनर के पानी में उनकी फसल डूबने की वजह से न सिर्फ मौजूदा फसल बर्बाद हो गई है बल्कि अगली फसल भी बोने का खतरा मंडरा गया है। किसानों और हलके के विधायक व पूर्व स्पीकर डॉक्टर रघुवीर सिंह कादियान ने सरकार से बर्बाद हुई फसल की गिरदावरी करा कर जल्द से जल्द मुआवजा दिए जाने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static