22 दिनों से लापता है नाबालिग, परिजनों ने लगाया लव जिहाद का आरोप, अब SIT करेगी जांच

11/3/2020 3:13:48 PM

रेवाड़ी: खोल थाना क्षेत्र के एक गांव में कथित लव जिहाद का मामला सामने आया है। आरोप है कि गांव का ही विशेष धर्म का लड़का हिंदू लड़की को बहला फुसला कर ले गया है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इस मामले को लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने एसआईटी गठित करते हुए रेवाड़ी के डीएसपी मुख्यालय हंसराज को जांच का जिम्मा सौंपा है।

जानकारी के अनुसार, थाना खोल क्षेत्र से 10 अक्टूबर को एक नाबालिग लड़की लापता हो गई थी। परिजनों ने उसकी तलाश की। जब उसका कोई सुराग नहीं मिला तो 11 अक्टूबर को उन्होंने खोल थाने में केस दर्ज करा दिया। उसके 22 दिन बाद भी लड़की का सुराग नहीं है। उधर, लड़की की मां ने आरोप लगाया है कि एक दूसरे धर्म का लड़का उनकी बेटी को शादी का झांसा देकर भगा ले गया है। यह युवक उसके देवर की जेसीबी मशीन पर बतौर ऑपरेटर कार्यरत था। जिसके कारण उसका घर पर आना-जाना था। परिजनों का पुलिस पर सीधा आरोप है कि वह मामले में गंभीरता से कार्रवाई नहीं कर रही है। इस मामले की भनक लगते ही गृह मंत्री अनिल विज ने एसआईटी का गठन कर दिया है।

गांव के सरपंच के पति ने कहा कि आरोपित 30 वर्षीय राहुल खान गांव में ही रहता था। वह शादीशुदा है और उसके 2 बच्चे भी हैं। लड़की बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। उसकी तलाश में वह गांव के लोगों के साथ गुजरात आए हुए हैं। वीर सावरकर विचार मंच के संस्थापक श्रीनिवास शर्मा शास्त्री ने कहा कि राज्य सरकार को लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून बनाना चाहिए। वहीं, खोल थाना प्रभारी बिजेंद्र सिंह ने कहा कि वारदात के अगले ही दिन केस दर्ज कर लिया गया था। 2 टीमें कई जगह छापेमारी कर चुकी हैं।

Isha