बदमाशों ने की 2 जगह फायरिंग, लोगों में दहशत का माहौल

10/11/2019 9:54:42 AM

भिवानी (पंकेस) : दादरी जिले में बीती देर रात अलग-अलग स्थानों पर कैम्पर सवार करीब आधा दर्जन युवकों द्वारा फायरिंग करने से दहशत का माहौल बन गया। गनीमत रही कि दोनों ही घटनाओं में किसी को चोट नहीं लगी। फायरिंग की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही युवक फरार हो गए। पुलिस द्वारा घटनास्थल की सी.सी.टी.वी. फु टेज व शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पहली घटना में दादरी जिला के गांव चिडिय़ा निवासी शर्मिला ने बताया कि बुधवार रात को परिवार के अन्य सदस्यों के साथ वह घर पर ही मौजूद थी। इस दौरान एक गाड़ी उनके घर के सामने आकर रुकी।

उस गाड़ी में से 2 युवक उतरकर आए तथा गेट खुलवाने की कोशिश की। उक्त युवकों ने उससे उसके बेटे के बारे में पूछा। जिस पर महिला ने कहा कि उसका बेटा बाहर गया हुआ है। उसी समय 2-3 अन्य युवक और आ गए तथा आते ही गेट पर लात मारते हुए एक युवक ने उस पर गोली चला दी। लेकिन वह बच गई। उसके बाद उक्त युवकों ने वहां पर करीब 5 से 7 हवाई फायर किए तथा उनके घर में घुस गए। उक्त युवकों ने उनके घर में तोडफ़ोड़ की। पुलिस को दिए बयान में शर्मिला ने बताया कि उक्त युवक गांव के ही 2 लोगों का नाम लेते  हुए उसके बेटे को मारने के लिए लाखों रुपए देने की बात भी कह रहे थे।

मकान में तोडफ़ोड़ व हवाई फायर के बाद उक्त युवक वहां से फरार हो गए। जिसके बाद उन्होंने घर पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फु टेज की जांच की। जिसमें दिख रहा है कि आधा दर्जन से अधिक युवक एक कैम्पर वाहन में सवार होकर वहां आए थे। जिसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। गांव चिडिय़ा में फायरिंग की सूचना मिलते ही झोझू कलां थाना प्रभारी, आदमपुर चौकी पुलिस व सी.आई.ए. टीम मौके पर पहुंची। मौके पर जांच के दौरान पुलिस को गोलियों के खाली खोल तथा जिंदा कारतूस भी बरामद हुए है। जिन्हें पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

गांव चिडिय़ा में फायरिंग करने के बाद उक्त युवकों ने दादरी के चरखी दरवाजा क्षेत्र में भी एक मकान के बाहर हवाई फायर किए। उक्त युवकों ने मकान के बाहर खड़ी बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में दादरी के चरखी दरवाजा क्षेत्र निवासी चंद्रपाल ने बताया कि वह अपने साथियों  के साथ देर रात को अपने मकान की छत पर बैठा हुआ था। रात को करीब सवा 10 बजे एक युवक ने उनके मकान के बाहर खड़ी बाइक को डंडा मारा। शोर सुनकर जब वे नीचे देखने लगे तो मकान के बाहर खड़े 2 युवकों ने हवाई फायर करने शुरू कर दिए।

कुछ ही दूरी पर तीन युवक हाथों में डंडे व रॉड लिए हुए तथा उनसे थोड़ा दूर एक कैम्पर वाहन में भी 2-3 युवक मौजूद थे। चंद्रपाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि जब 2 युवक हवाई फायर कर रहे थे तो उन्होंने भी अपने बचाव में ऊपर से पत्थर फैंक दिए। उसके बाद उक्त सभी युवक वहां से फरार हो गए। चंद्रपाल ने बताया कि उक्त युवकों ने दहशत फैलाने के लिए हवाई फायर किए हैं। चरखी दरवाजा क्षेत्र में फायरिंग की सूचना मिलते ही दादरी सिटी थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। यहां पर भी पुलिस ने सी.सी.टी.वी. फु टेज को भी खंगाला। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
 

Isha