2 महीने बाद मां से मिला 9 साल का लापता बच्चा, पुलिस ने करवाया मिलन

12/4/2019 6:18:08 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी)- फरीदाबाद की चाइल्ड स्टेट क्राइम की टीम ने पिछले 2 महीने से लापता एक 9 साल के मासूम को उसके परिजनों से मिलाने में सफलता हासिल की है। स्टेट क्राइम ASI अमर सिंह की माने तो बच्चा उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से पिछले 2 महीने से लापता था जो भटकता हुआ फरीदाबाद आ गया जिसके बाद यह बच्चा फरीदाबाद पुलिस के हाथ लगा फरीदाबाद पुलिस ने इसे फरीदाबाद चाइल्ड स्टेट क्राइम की टीम को सौंपा इसके बाद टीम ने कड़ी मेहनत के बाद इसके परिजनों को खोज निकाला और बच्चे को उन्हें सौंप दिया फिलहाल बच्चा और उसके परिजन एक दूसरे को पाकर काफी खुश हैं।

बच्चे के मुताबिक उसे एक साधु बहका कर ले आया था जो उससे काशगंज स्टेशन पर भीख मंगवाता था और किसी को बताने और भागने पर उसे जान से मारने की धमकी देता था। अचानक एक दिन जब वह ट्रेन से साधु के साथ जा रहा था तो उसे फरीदाबाद का एक युवक बबलू मिला बबलू को उसने इशारा किया कि उसे वह साधु से छुड़ा ले जिस पर बबलू ने उसका इशारा समझ लिया। बबलू ने साधु पुलिस में पकड़वाने की धमकी देकर बच्चे को छुड़वा लिया और वे उसे फरीदाबाद ले आया। बच्चे की माने तो लगभग वह 15 से 18 दिन उसी के पास रहा लेकिन बाद में बबलू ने भी उसे अपने पास रखने से मना कर दिया  जिसके बाद में भटकता हुआ एक मेट्रो स्टेशन पर जा पहुंचा जहां उसे एक पुलिस वाले ने पकड़ लिया तो पूछा कि वह कहां का रहने वाला है तो बच्चे ने अपनी सारी बात उस पुलिसकर्मी को बताई ।

जिसके बाद पुलिसकर्मी ने उसे फ़रीदाबाद चाइल्ड स्टेट क्राइम की टीम को सौंपा जिसके बाद अब चाइल्ड स्टेट क्राइम की टीम ने बच्चे से पूछताछ कर उसके घर का पता खोज लिया और इसकी सूचना उत्तर प्रदेश के  फर्रुखाबाद जिले में स्थित कमालगंज थाना प्रभारी को दी जिसके बाद थाना प्रभारी ने इसकी सूचना उनके परिजनों को दी ।बच्चे के परिजनों की माने तो सूचना पाकर वह लोग काफी खुश हुए और फरीदाबाद पहुंचे अब अपने बच्चे को सकुशल पाकर वह लोग काफी खुश हैं और अपने बच्चे से मिलवाने के लिए फरीदाबाद पुलिस और चाइल्ड स्टेट क्राइम का धन्यवाद कर रहे हैं।

 

 

 

 

Isha