मिशन कश्मीर: एकता व अखंडता होगी मजबूत, खुलेंगे विकास के नए रास्ते

8/6/2019 10:45:00 AM

अम्बाला (रीटा/ सुमन): जम्मू-कश्मीर का दशकों पुराना 370 अनुच्छेद व 35ए को खत्म किए जाने की केवल भाजपा नेताओं ने ही नहीं बल्कि अन्य सामाजिक व धार्मिक संगठनों ने भी जमकर तारीफ  की है। लोगों का मानना है कि इससे एक ओर जहां देश की एकता और अखंडता मजबूत होगी, वहीं जम्मू-कश्मीर में विकास के नए रास्ते खुलेंगे।

सबसे बड़ी बात यह है कि इससे आतंकवादी संगठनों व अलगाववाद का राग अलापने वालों को एक बड़ा झटका लगेगा। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर का एक इतिहास लिखा है जहां अब खून खराबे के बजाय केसर की खुशबू बिखरेगी और यहां के निवासियों को मुद्दत बाद ताजी हवा के झौंके मिलेंगे। अब श्रीनगर के लाल चौक पर पशान से फहराते तिरंगे से हर देशवासी को अहसास होगा कि कश्मीर हमारा है। भाजपा सरकार के इस बड़े फैसले पर पंजाब केसरी ने कई भाजपा नेताओं व गैर-राजनीतिक लोगों से भी बातचीत की।

पूरा देश मोदी और शाह का कृतज्ञ
भाजपा जिलाध्यक्ष जगमोहन कुमार ने कहा कि केवल जम्मू-कश्मीर ही नहीं बल्कि आज पूरा देश मोदी और शाह का कृतज्ञ है जिन्होंने 370 अनुच्छेद खत्म करके देश के करोड़ों लोगों की आकांक्षा को पूरा किया है। भाजपा ने लोगों से जो वायदा किया था, उसे पूरा करके दिखाया। सच तो यह है कि अब भाजपा लोगों के दिल में बस गई है। भाजपा के अम्बाला शहर मंडल के अध्यक्ष अनुभव अग्रवाल ने इसे देशवासियों को भाजपा सरकार का सबसे बड़ा उपहार बताया। उन्होंने कहा कि सदियों तक लोग इसे याद रखेंगे और हर कदम पर मोदी के साथ खड़े रहेंगे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता विजेश जैन ने कहा कश्मीर पर इतना बड़ा फैसला मोदी और शाह के अलावा और कोई नहीं ले सकता। कांग्रेस का रुख काले अक्षरों में दर्ज !भाजपा के सांसद व पूर्व राज्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि जो काम पिछले 70 सालों में नहीं हुआ उसे मोदी और शाह ने एक झटके में कर दिया। राष्ट्र के हित में लिए गए इस फैसले का कई विपक्षी दलों ने सदन में स्वागत किया लेकिन कांग्रेस ने तुष्टीकरण के चलते इसका विरोध किया। कांग्रेस का रुख काले अक्षरों में दर्ज होगा। कश्मीर समस्या सालों से लटकी पड़ी थी, अब भाजपा ने इसका पक्का हल निकाल दिया।

Isha