बंदी बना बेलन से पीटा फिर खौलते पानी में डाला, घर का काम करवाने के लिए किशोरी पर ढाया कहर(VIDEO)

1/30/2020 1:43:22 PM

गोहाना (सुनूल जिंदल): जिला बाल संरक्षण, श्रम विभाग और चाइल्ड हैल्पलाइन की टीम ने बुधवार को शहर में सैक्टर-7 स्थित एक मकान में काम करने के लिए जबरन रखी जा रही किशोरी को मुक्त करवाया। टीम किशोरी को लेकर शहर थाना पहुंची। आरोप है कि मकान मालकिन ने बच्ची को बेलन से भी पीटा और उस पर खौलता पानी डाला। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


जानकारी के अनुसार गोहाना से एक अज्ञात व्यक्ति की सूचना पर सोशल टीम की संरक्षक कविता तथा उनके सहयोगी अशोक और शीला की टीम श्रम निरीक्षक रोशन लाल सिटी पुलिस के साथ गोहाना के सेक्टर सात में मनोज गर्ग के घर पहूंची। घर के एक हिस्से में निर्माण कार्य चल रहा था तो प्रथम मंजिल पर मनोज अपने परिवार के साथ रह रहा है। कविता ने बताया कि उन्होंने किसी अन्य पड़ोसी की छत पर खड़े होकर खुद अपनी आंखों से देखा कि मनोज की पत्नी सुनैना गर्ग ने ऐलिना को बेलन से पीटा तथा जब यह सब देखकर वे मनोज के घर पहूंची तो उन्होंने हमारी टीम के साथ दुरव्यवार किया तथा उसके कागजात दिखाने से मना कर दिया।

मगर जब सख्ती से पेश आये तो ऐलिना को हमारे हवाले कर दिया। ऐलिना से जब टीम सदस्यों ने बातचीत की तो बच्ची ने मनोज की पत्नी और उसकी बेटियों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कहा कि बीते दिन उसके हाथों पर खोलता पानी डाल दिया गया तथा उसे ठीक से खाना भी नहीं दिया जाता। ऐलिना ने बताया कि कई साल पहले उसके माता पिता का देहांत हो चुका है तथा उसका भाई और भाभी उसे दिल्ली एक एजेंसी में छोड़ गये थे तथा यंहा से मिलने वाले पैसे भी वो खुद ही मंगवा लेते हैं। कविता ने बताया कि ऐलिना का मेडिकल चैकअप करवाकर इसकी सीएलयूसी में काउंसलिंग करवाई जाएगी तथा बाल ग्राम राई में भेजा जाएगा।


इस मामले में गोहाना सिटी थाना के एसएचओ महेश ने बताया की इस मामले में  पीड़ित बच्ची के बयान पर सेक्टर निवासी माकन मालिक सुनैना गर्ग व् पत्नी मनोज गर्ग के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत सिटी थाना में मामला दर्ज किया गया है। बच्ची का मेडिकल करवा  चाईल्ड वेलफेयर सोसायटी की सदस्य कविता के साथ सोनीपत  सीएलयूसी में काउंसलिंग के लिए भेजा गया है जहा उसके बाद बच्ची को राइ के बाल ग्रह में भेजा जायेगा 

Isha