मानेसर लैंड डील मामले में आरोपी एमएल तायल ने वापिस ली जमानत याचिका

4/11/2018 7:33:27 PM

पंचकूला (धरणी): मानेसर 900 एकड़ लैंड स्कैम मामले में अरोपी पूर्व आईएएस अधिकारी एमएल तायल द्वारा वकील के माध्यम से कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका डाली गई थी, जिसेएमएल तायल ने वापिस ले ली है। इस मामले में आज सीबीआई की तरफ से जवाब फ़ाइल किया जाना था। सीएम भूपिंदर सिंह हुड्‌डा, पूर्व आईएएस तायल सहित सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश होने के लिए 19 अप्रैल के लिए सीबीआई कोर्ट के सम्मन जारी हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि मानेसर लैंड स्कैम मामलें में पूर्व सीएम हुड्‌डा सहित 34 अधिकारियों ओर बिल्डरों के खिलाफ फरवरी में चार्जशीट सी बी आई द्वारा जमा करवाई गई थी। गुडगांव के मानेसर में दो गांव की जमीन को एक्वायर करने के नाम पर प्राईवेट बिल्डरों को फायदा पहुंचाने का मामला बीजेपी सरकार ने सी बी आई के पास भेजा था। पहले इसकी एफआईआर हरियाणा सतर्कता विभाग में दर्ज हुई थी।

900 एकड़ जमीन स्केम मामले में गुडगांव में 15 सितंबर 2015 को एफआईआर दर्ज की गई थी। जिसके बाद जांच में पूर्व सीएम और पूर्व आईएएस सहित 34 लोगों का नाम सामने आया था। हरियाणा की पूर्व कांग्रेस सरकार की ओर से 27 अगस्त 2004 और 25 अगस्त 2005 में लैंड एक्वीजिशन के तहत मानेसर के नोरंगपुर और लखनौला गांव में 912 एकड जमीन को एक्वायर किया गया।

Shivam