जल्द बदलेगी हुड्डा पार्क की रुपरेखा, विधायक घनश्याम सर्राफ ने निरीक्षण कर अधिकारियों को दिए निर्देश

2/16/2023 5:02:30 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : जिले में मौजूद हुड्डा पार्क की रुपरेखा बदलने की कवायद शुरु हो चुकी है। गुरुवार को विधायक घनश्याम सर्राफ ने  हुड्डा (शहरी विकास प्राधिकरण) के अधिकारियों को साथ लेकर हुडडा पार्क का निरीक्षण किया। पार्क में दशा देखकर उन्होंने अधिकारियों को इसे ठीक कराने के निर्देश दिए। पार्क में दीवारें व रेंलिग टूटी-फूटी दिखी। साथ ही विधायक ने हुडडा विभाग के अधिकारियों को पार्क के दुरुस्तीकरण व हरियाली बढ़ाने के लिए  अधिक से अधिक पेड़ लगाए जाने का आह्वान किया,  ताकि पार्क में हरियाली बढाई जा सके। इतना ही नहीं पेड़ पौधों की अधिकता के चलते ऑक्सीजन का लेवल भी बढाया जा सके।  इस दौरान विधायक के साथ हुड्डा विभाग के कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

निरीक्षण के दौरान विधायक ने पार्क में सैर सपाटे के लिए पहुंचे लोगों से बातचीत की और उनसे पार्क में की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली। विधायक ने पार्क की जर्जर दीवारें भी हुड्डा के अधिकारियों को दिखाई और उन दीवारों व अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।  ताकि पार्क को और भी ज्यादा सुंदर बनाया जा सके। इस दौरान विधायक घनश्याम सर्राफ ने पार्क में एक पौधा भी रोपित किया और कहा कि ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाकर ही पर्यावरण में ऑक्सीजन के लेवल को बढाया जा सकता है।

क्या कहते हैं हुड्डा अधिकारी...

हुड्डा प्रशासक व बोर्ड सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि आज विधायक घनश्याम सर्राफ ने अधिकारियों के साथ पार्क का निरीक्षण किया है। पार्क में और ज्यादा हरियाली बढ़े इसके लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए जाएंगे।  उन्होंने कहा कि हम सभी को इस वक्त एक पौधा जरूर लगाना चाहिए। क्योंकि पौधे जीवन का आधार हैं। ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाकर ही  ऑक्सीजन के स्त्रोत को बढ़ाया जा सकता है।  

वहीं विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि आज उन्होंने हुड्डा पार्क का निरीक्षण किया है और पार्क में जिस भी चीज की कमी महसूस हुई उस कमी को पूरा करवाने के लिए हुड्डा के अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। टूट-फूट व अन्य सुविधाओं के लिए अधिकारी बजट बनाकर मुख्यालय भेजें ताकि वे उन सभी प्रस्तावों को पारित करवाकर बजट मंगवा सकें। उन्होंने लोगों से पार्क में ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए जाने का आह्वान किया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan