विधायक कुंडू ने ग्रोवर पर मढ़े नए आरोप, मनीष बोले- मैं कोई जवाब नहीं देना चाहता

1/24/2020 11:41:48 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने शुक्रवार को एक बार फिर से पूर्व सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। कुंडू ने कहा कि मनीष ग्रोवर ने अपने बेटे और बहू के नाम से कंपनी बनाकर करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार किया है। इसी तरह उनकी आवाज को दबाने के लिए उनके खिलाफ मनीष ग्रोवर के इशारे पर फर्जी एफआईआर दर्ज हुई है। बलराज कुंडू ने यहां सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर के संबंध में डीएसपी के साथ अपनी बातचीत का एक ऑडियो भी सुनाया।

ग्रोवर कोई भी जवाब देने को तैयार नहीं
जहां एक तरफ महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू पूर्व सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगा रहे हैं। वहीं इन आरोपों पर ग्रोवर कोई भी जवाब देने को तैयार नहीं है। आज तो स्थिति यह बनी कि जब ग्रोवर से इस बारे में सवाल किया गया तो ग्रोवर बोले कि मैं इस पर कोई जवाब नहीं देना चाहता और वे उठकर चल पड़े। ग्रोवर ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में एक प्रेस वार्ता बुलाई थी। 

कुंडू ने ग्रोवर पर मढ़े नए आरोप
कुंडू ने आज की प्रेसवार्ता के दौरान अपनी और डीएसपी के बीच हुई बात का एक ऑडियो सुनाया। जिसमें बलराज कुंडू ने धनखड़ बंधुओं द्वारा दी गई शिकायत को लेकर डीएसपी से पूछा क्या उसकी जांच हो कर रिपोर्ट फाइनल हो गई है। तो डीएसपी ने वह रिपोर्ट फाइनल होने की बात कही। जिस पर बलराज कुंडू ने कहा कि जब वह रिपोर्ट फाइनल हो गई थी, तो उनके ऊपर एफ आई आर दर्ज होने का कोई मतलब नहीं बनता।

रोहतक में एफआईआर दर्ज होने का मतलब ही नहीं
कुंडू ने आरोप लगाया कि यह एफआईआर सिर्फ मनीष ग्रोवर के दबाव में दर्ज करवाई गई है, क्योंकि उन्होंने पूर्व सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर के भ्रष्टाचार को उजागर किया है। कुंडू ने कहा कि जो एफिडेविट दिया गया है, वह गुडग़ांव का है और उनका हेड ऑफिस भी गुडगांव ही है। इसलिए इस मामले का अधिकार क्षेत्र गुडगांव बनता है, तो रोहतक में एफआईआर दर्ज होने का मतलब नहीं बनता।

ग्रोवर ने अपने बेटे व बहू के नाम से बनवाई है कंपनी
वहीं बलराज कुंडू ने मनीष ग्रोवर पर आरोप लगाया कि ग्रोवर ने अपने बेटे व बहू के नाम से एमएसजी नामक एक कंपनी बनवाई है। जो पानीपत नंबर वन शराब बनाने वाली कंपनी को बोतल में ढक्कन सप्लाई करती है और ग्रोवर ने अपने मंत्रालय के पद का फायदा उठाते हुए, पिछले टेंडर से लगभग डेढ़ गुना टेंडर पर यह सारा काम लिया है। इसी तरह से ही आहूजा बैरल नामक कंपनी के नाम से प्रदेश की सभी शुगर मिलों का सिरा खरीदने का काम दिलवा दिया। यह कंपनी ग्रोवर के रिश्तेदार की है। 

वहीं उन्होंने एक और भी आरोप लगाया उन्होंने कहा कि रोहतक शहर के चारों तरफ अवैध कालोनियों पर पहले हुडा विभाग की तरफ से प्रेशर दिलवाया गया और जब तक कॉलोनी काटने वालों ने मनीष ग्रोवर के सामने नतमस्तक होकर 200 रूपये प्रति गज के हिसाब से पैसा देने बात नहीं मानी, तब तक वहां काम नहीं चलने दिया। लेकिन बात बन जाने के बाद चारों तरफ इसी तरह से ही कालोनियां कट रही हैं।

Shivam