एयरफोर्स रोड के 100 मीटर मसले पर राजनाथ से मिले विधायक नीरज शर्मा

2/12/2021 1:45:52 PM

चंडीगढ़ (धरणी): एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में एयरफोर्स रोड के 100 मीटर मामले को लेकर शुक्रवार को विधायक नीरज शर्मा ने देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। इस मुलाकात में नीरज ने रक्षा मंत्री को बताया कि पहले प्रतिबंधित क्षेत्र का दायरा 900 मीटर था, जिसे घटाकर पहले 300 मीटर और अब 100 मीटर किया गया है, लेकिन इस 100 मीटर इलाके में लोग प्रतिबंध के कारण नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। 

नीरज ने उन्हें डिफेंस एक्ट 1903 का हवाला देते हुए बताया की रक्षा मंत्रालय सिर्फ उसी जमीन के लिए प्रतिबंध लगा सकता है, जिसका मुआवजा किसान को दिया गया हो जबकि 100 मीटर दायरे में आने वाली भूमि के लिए कोई मुआवजा नहीं दिया गया। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि यहां 50-100 गज में गरीब तबके के लोग रहते हैं और यह इलाका केंद्रीय पॉल्यूशन नियंत्रण बोर्ड ने सबसे प्रदूषित इलाके के रूप में चिन्हित किया है।

विधायक नीरज ने कहा कि अवैध निर्माण रोकने की आड़ में इस इलाके के लोगों को सड़क, बिजली, पानी और सीवर जैसी मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित किया जा रहा है। राजनाथ सिंह ने इस मामले में अपने अधीनस्थ अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ नीरज शर्मा ने भगवान राम को समर्पित एक पुस्तक भी राजनाथ सिंह को भेंट की। विधायक एनआईटी नीरज शर्मा इस मामले को विधानसभा, नगर निगम सदन की बैठक और मुख्यमंत्री के समक्ष भी उठा चुके हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

Content Writer

vinod kumar