6.5 ग्राम स्मैक सहित 3 गिरफ्तार, एक आरोपी विधायक का रिश्तेदार

2/27/2019 1:02:43 PM

गुहला-चीका (कपिल): देश की सीमा पर जवान जहां एक तरफ  पाकिस्तान के खिलाफ  ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए खूब वाहवाही लूट रहे थे, वहीं देश की सीमा के अंदर सत्तासीन हलका गुहला के भाजपा विधायक कुलवंत बाजीगर के नजदीकी व दाहिने हाथ कहे जाने वाले हरमेल सिंह के बेटे श्याम लाल को पुलिस ने स्मैक तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया है। मामले पर जानकारी देते हुए डी.एस.पी. गुहला प्रमोद कुमार ने बताया कि एंटी स्मगङ्क्षलग स्टाफ  द्वारा आज विशेष अभियान चलाते हुए आरोपी को 6.5 ग्राम स्मैक सहित गिरफ्तार किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 अन्य लोगों को भी पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया है। इन लोगों पर पुलिस कर्मचारी ए.एस.आई. तिलकराज को बाइक की सीधी टक्कर मारकर उन्हें घायल करने के मामले में पकड़े जाने की जानकारी प्राप्त हुई है। पुलिस कर्मी को जहां पांव में चोट आई है, वहीं उन्हें छाती में भी कोई आंतरिक चोटें आई हैं। जानकारी देते हुए ए.एस.आई. तिलकराज ने बताया कि जब वह इन लोगों को शक के आधार पर सामने से रोकने का प्रयास कर रहे थे तो बाइक सवारों ने उसे सीधे टक्कर मार दी जिसकी वजह से वह घायल हो गए हैं।

दूसरी तरफ  समाजसेवी एवं आम आदमी पार्टी के हलका अध्यक्ष जगजीत सिंह ने कहा कि उन्होंने जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में विधायक पर नशा बिकवाने के सीधे आरोप लगाए थे तो विधायक ने मंत्री अनिल विज को गुमराह करते हुए उन्हें दरकिनार करवा दिया था लेकिन जनता व सरकार को इससे बड़ा क्या सबूत चाहिए कि विधायक के अपने ही घर में नशा तस्कर छिपे बैठे हैं। जगजीत सिंह ने कहा कि वास्तव में जितने भी गलत काम होते हैं अधिकतर कामों में विधायक की सीधी हिस्सेदारी तय होती है।

उन्होंने कहा कि गत दिनों विधायक द्वारा चलाई गई गोली को नकली साबित कर दिया गया जबकि दूसरी तरफ  अन्य कुछ मामलों में पुलिस ने पैलेस में गोली चलाने के हर मामले को लेकर पर्चा दर्ज कर दिया है। इससे यह बात भी स्पष्ट हो जाती है कि विधायक का पुलिस पर किस कद्र दबाव है। 

विधायक के भतीजे पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई पर गांव अगौंध के अड्डे पर जब कार्रवाई चल रही थी तो एंटी स्मगङ्क्षलग स्टाफ  के इंचार्ज बलवान सिंह नैन की ग्रामीणों ने खूब तारीफ  की। ग्रामीण केवल राणा ने कहा कि नशा तस्कर चाहे किसी भी ओहदेदार का बेटा, भाई, भतीजा या बाप हो वो देश का एक गद्दार होता है जो नशा बेचते हुए यह नहीं सोचता कि वो कितने घर बर्बाद कर रहा है।विधायक से बार-बार बात करने का प्रयास किया गया तो विधायक का फोन बंद आया।

Shivam