प्राईवेट नौकरियों में आरक्षण देकर सरकार लूट रही झूठी वाहावाही: विधायक बीएल सैनी

3/4/2021 6:11:04 PM

यमुनानगर (कुलदीप सैनी): प्राईवेट नौकरियों में किए गए 75 प्रतिशत आरक्षण पर प्रतिक्रिया देते हुए रादौर विधायक बिशनलाल सैनी ने सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि यह केवल दिखावा है, इससे सरकार झूठी वाहवाही लूटने का प्रयास कर रही है। सरकार को अगर युवाओं को इस आरक्षण का फायदा देना है तो इसे सरकारी नौकरियों में लागू करना चाहिए। 

डॉ. बीएल सैनी ने कहा कि पहले तो प्रदेश में इंडस्ट्री ही नहीं है। जब तक नई इंडस्ट्री ही प्रदेश में नहीं लगेगी तो युवाओं को नौकरियां कैसे मिल पाएंगी। जो इंडस्ट्री प्रदेश में है वहां युवाओ को अनुबंध के आधार पर नौकरियां दी जाती है, जिससे उनका भविष्य सुरक्षित नहीं है। सरकार को अपने इस बिल को सरकारी नौकरियों में लागू करना चाहिए।

वहीं उन्होंने कहा कि पिछले दिनों सरकार ने 149 एईई भर्ती किए, जिसमें से 50 पद आरक्षित थे। बाकी 99 में से केवल 22 पदो पर ही प्रदेश के युवाओं को नौकरी मिली है। इस भर्ती में ज्यादातर युवा अन्य प्रदेशों के हैं। ऐसे में सरकार केवल झूठी घोषणाएं कर बिल पास कर रही है, जिसका लाभ युवाओं को नहीं मिल पा रहा है। प्रदेश के पढ़े लिखे युवा बेरोजगार सड़कों पर नौकरियां पाने के लिए घूम रहे हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Shivam