कैथल CMO के निलंबन पर मचा बवाल, आरोपी डॉक्टर को बचाने के लिए सिविल सर्जन को कराया सस्पेंड: HCMSA

10/9/2020 9:59:19 AM

कैथल: विधायक लीलाराम गुर्जर की सिफारिश पर सस्पेंड किए गए कैथल के सिविल सर्जन के पक्ष में हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन (एचसीएमएसए)आ गई है। एसोसिएशन के राज्य प्रधान डाॅ. जसबीर परमार का कहना है कि कुछ दिन पहले सिविल सर्जन ने आर्य डायग्नोस्टिक सेंटर में रेड कर भ्रूण लिंग जांच का भंडाफोड़ किया था। विधायक ने आरोपी डाॅक्टर को छोड़ने का दबाव बनाते हुए उनको अंजाम भुगतने की धमकियां दी थी। उन्होंने आदेश नहीं माने तो सस्पेंड करा दिया। भर्तियों में गड़बड़ी की आशंका थी तो जांच करानी चाहिए थी। स्वास्थ्य मंत्री, एसीएस व डीजी हेल्थ को पत्र लिख आदेशों को वापस लेने की मांग की है।

इस मामले में जहां सी.एम.ओ. डा.जयभगवान ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मुलाकात कर अपना दुखड़ा सुनाया वहीं विज ने दो टूक कहा कि विधायक का फोन नहीं उठाना गलत है। विज ने कहा कि विधायक का स्टेटस मुख्य सचिव से भी ऊपर का होता है। ऐसे में यदि जिले का कोई अफसर विधायक का फोन नहीं उठाए तो ठीक नहीं है। विज ने यह भी कहा कि जो अफसर विधायक का फोन नहीं सुनता हो तो वह आम जनता का फोन कैसे सुनेगा। वहीं हरियाणा सिविल मैडीकल सॢवसेज एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को पत्र भेजकर निलंबन वापस लेने की मांग की है।

एसोसिएशन के महासचिव डा.राजेश श्योकंद की ओर से कहा गया कि सभी सरकारी डाक्टर कोरोनाकाल में पूरी मेहनत से काम कर रहे हैं और एक विधायक की शिकायत पर सी.एम.ओ. को सस्पैंड करना ङ्क्षनदनीय है। एसोसिएशन ने यह भी आरोप लगाया गया कि स्थानीय विधायक एक मामले में हस्तक्षेप कर रहे थे लेकिन सी.एम.ओ. द्वारा सही कार्रवाई करने से वह उनसे नाराज हो गए थे। 

Isha