विधायक उमेश अग्रवाल ने CM पर साधा निशाना, कहा-निर्देश पर भी नहीं हुई कार्रवाई

4/18/2017 11:56:19 AM

गुड़गांव (गौरव):विधायक उमेश अग्रवाल ने सरकार की मिलीभगत से यूनिटैक कंपनी को पहुंचाए जा रहे फायदे से कंपनी के बड़े घोटालों की जांच की मांग की है। यूनिटैक कंपनी ने हजारों लोगों से फ्लैट देने के नाम पर व अन्य प्रकार के इनवैस्टमेंट के नाम पर हजारों करोड़ रुपए का घोटाला किया है। निवेशकों के बार-बार अनुरोध के बावजूद सरकार लोगों को राहत देने में असफल रही है।

विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि वर्ष 2012 में यूनिटैक कंपनी ने 50 हजार से अधिक निवेशकों से फि क्सड डिपोजिट, 12 प्रतिशत की दर ब्याज पर 600 करोड़ से अधिक जमा करवा लिया जबकि उनके पास ऐसा इनवैस्टमेंट लेने के अधिकार नहीं थे। इसी प्रकार गुरुग्राम में हजारों फ्लैट निवेशकों को बेच दिए और इन फ्लैटों का निर्माण नहीं किया गया। लोगों ने आशा भरी निगाहों से हरियाणा की भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री को शिकायत की तो मुख्यमंत्री ने ग्रीवैंस कमेटी की चार मीटिंगों में इन मुद्दों को हल करने का आश्वासन दिया। वर्ष 2016 में ग्रीवैंस कमैटी की बैठकों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी ने तत्कालीन डी.सी. टी.एल. सत्यप्रकाश को यूनिटैक कंपनी की सभी सम्पति और देनदारियों की बैलेंस सीट बनाने के आदेश दिए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी ने सभी निवेशकों को उनकी पूंजी की सुरक्षा का आश्वासन भी दिया। विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि ज्यादातर निवेशकों ने यूनिटैक कंपनी की मजबूत वित्तीय स्थिति व उनकी अकूत सम्पति में विश्वास कर अपनी पूंजी लगाई।

कुछ लोगों ने मिलीभगत कर बिकवा दी जमीन
इन निवेशकों को भाजपा सरकार से उम्मीद बंधी थी कि मुख्यमंत्री के आदेश के बाद उनको न्याय मिलेगा व उन्हें फ्लैट अथवा पूंजी वापस मिलेगी। विधायक उमेश ने कहा कि एक तरफ  मुख्यमंत्री निवेशकों को न्याय दिलाने का आश्वासन दे रहे हैं वहीं दूसरी तरफ भाजपा के कुछ लोगों ने कंपनी से मिलीभगत करके कंपनी की सैंकड़ों एकड़ जमीन को बिकवा दिया। इस दौरान जो जमीन बेची गई उसका सर्कल रेट का पैसा तो कंपनी में आया, लेकिन बाजार भाव के अनुसार का जो पैसा था वह कंपनी और भाजपा नेताओं ने मिलकर इधर-उधर कर दिया। 

विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि इतना ही नहीं गुरुग्राम में कंपनी के निदेशकों के खिलाफ  जो दो दर्जन मुकदमे दर्ज किए थे, उनमें पुलिस प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की। उधर, असंतुष्ट विधायकों की फेहरिस्त में शामिल कोसली विधायक विक्रम ठेकेदार ने भी उमेश अग्रवाल की तर्ज पर सरकार की कार्यशैली पर निशाना साधा है। ठेकेदार ने गत दिनों सी.एम. की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक को बेवजह बताया। उन्होंंने कहा कि कोसली विधानसभा क्षेत्र में 20 नवम्बर, 2015 को सहकारिता दिवस पर मुख्यमंत्री ने कोसली में 11 घोषणाएं की थी, लेकिन डेढ़ वर्ष बीत जाने के बाद भी केवल मात्र एक घोषणा को ही अस्थायी रूप से अमलीजामा पहनाया गया है। 

बयानबाजी करने वालों पर होगी कार्रवाई:बराला 
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने सरकार के खिलाफ बयान देने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि कोई भी विधायक सरकार के खिलाफ बयानबाजी करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर जो विधायक नाराज है, उनसे बात करेंगे। 

उमेश के समर्थन में आए विधायक कापड़ीवास
असंतुष्ट विधायकों में शामिल रेवाड़ी के विधायक रणधीर कापड़ीवास ने भी अप्रत्यक्ष तौर से उमेश अग्रवाल का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि सरकार और संगठन को विधायकों के रोष और उनकी मांगों के बारे में गहनता से सोचना चाहिए न कि किसी कार्रवाई करने की बात कहनी चाहिए। कापड़ीवास ने कहा कि उमेश अग्रवाल भी पार्टी के समॢपत कार्यकत्र्ता हैं और पार्टी व सरकार के फायदे की बात कर रहे हैं। उन्होंने फिर कहा कि वह किसी भी तरह से बागी नहीं है, बल्कि सुधारक की भूमिका में काम कर रहे हैं।