प्रेमी पिटाई मामला: कोर्ट परिसर में भीड़ ने जमकर की थी मारपीट, 10 लोगों पर FIR दर्ज

9/25/2021 6:17:39 PM

रेवाड़ी (मोहिंदर भारती): हरियाणा के रेवाड़ी लव मैरिज करने के बाद कोर्ट परिसर में पुलिस सुरक्षा के बीच लड़की के परिजनों व भीड़ द्वारा प्रेमी युवक की पिटाई करने के मामले में मॉडल टाउन थाना पुलिस ने 10 नामजद लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। एफआईआर में युवक की मां ने पुलिसकर्मी पर भी मारपीट का आरोप लगाया है। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी हैं। 

जानकारी के मुताबिक, रेवाड़ी के कुतुबपुर निवासी जतिन ने गुरुग्राम जिले की रहने वाली शालू नाम की लड़की के साथ 20 सितंबर को लव मैरिज की थी। उसके बाद रेवाड़ी कोर्ट से दोनों ने सुरक्षा की अपील की थी। बाद में दोनों को रेवाड़ी के सेफ हाउस में रखा गया था। 23 सितंबर को रामपुरा थाना पुलिस जतिन व शालू के बयान दर्ज कराने के लिए आई थी। तभी वहां मौजूद किसी ने अफवाह फैला दी कि दूसरे धर्म के युवक ने लव-मैरिज की थी। उसके बाद जतिन पर भीड़ ने जमकर थप्पड़ व लात-घूंसे बरसाए थे, जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

वीडियो में एक पुलिसकर्मी व कुछ वकील भी हाथ साफ करते हुए नजर आ रहे थे। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से जतिन व शालू को भीड़ से निकालकर सुरक्षित स्थान पर भेजा था। घटना वाले दिन पुलिस ने शिकायत नहीं होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया था। अब जतिन की मां सीमा रानी ने कोर्ट से लेकर तमाम अधिकारियों को शिकायत दर्ज कराई। उसके बाद हरकत में आई पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

जतिन की मां सीमा रानी ने एफआईआर दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि 23 सितंबर को जतिन व शालू के कोर्ट में बयान दर्ज कराने के लिए पुलिस लेकर जा रही थी। तभी वहां पहले से मौजूद शालू के जीजा जोगेन्द्र, गगन देवी, प्रीति, बबीता, धर्मेन्द्र, अंकित, आदित्य, शकुंतला, रामजीवन, साहिल के अलावा भीड़ में मौजूद एक पुलिसकर्मी व कुछ वकीलों ने उसके साथ मारपीट की। इतना ही नहीं सीमा का आरोप है कि लड़की के परिवार वालों ने जतिन के हाथ से एक बैग भी छीन लिया था, जिसमें शादी के कागजात, जन्म प्रमाण पत्र, शिक्षा से संबंधित कागजात के अलावा 15 हजार रुपए कैश था। मॉडल टाउन  थाना पुलिस ने 10 नामजद लोगों के खिलाफ धारा 148, 149, 341, 379्र के तहत केस दर्ज कर लिया है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam