भौंडसी जेल की दीवार से अंदर फेके जा रहे मोबाइल फोन, पंद्रह दिनों में पांच मामले दर्ज

12/17/2019 5:46:36 PM

सोहना (सतीश) : सोहना के भौंडसी में बनी जिला मॉडर्न जेल में मोबाइल का खेल लगातार जारी है। बता दें कि आए पंद्रह दिनों के अंदर जेल प्रशासन द्वारा पाँच मुकदमे दर्ज कराए गए है जिनमे आधा दर्जन से ज्यादा मोबाइल फोन व चार्जर लावारिस हालात में पड़े हुए मिलने की बात कही गई है। जेल प्रसाशन द्वारा पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ 42 जेल अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 

जानकारी के मुताबिक जिला मॉडर्न जेल द्वारा दर्ज कराए गए अलग-अलग मोबाइल फोन मिलने के मामलों में भौंडसी थानां पुलिस को लिखित शिकायत में कहा गया है कि जेल के अंदर पड़े मिले मोबाइलों को देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि मोबाइल फोन को किसी ने जेल की दीवार से अंदर फैंके है। वहीं आपको बता दें कि जेल को सुरक्षा का सबसे बड़ा घर कहा जाता है लेकिन जब जेल के अंदर दीवार से अज्ञात लोग मोबाइल फोन फैंक सकते है तो फिर कोई ज्वलनशील वस्तु ,बोम्ब या हथियार भी फैंके जा सकते है। इस बात पर ना तो पुलिस का और ना ही सरकार के किसी नुमांइदे का कोई ध्यान है। 

गौर रहे कि अब इस बात को देखना होगा कि क्या जेल के अंदर मिलने वाले लावारिस फोन मिलने का सिलसिला खत्म होता है या फिर यू ही जेल के अंदर मोबाइल फोन मिलने का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं जेल के अंदर फैंके जाने वाले मोबाइल फोन के मामले में जब हमने जेल अधीक्षक से बात करनी चाही तो उन्होंने पत्रकारों से मिलना ही मुनासिब नही समझा।वहीं इस मामले में थानां प्रभारी ने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया जिससे जेल प्रशासन के साथ-साथ पुलिस की जांच प्रणाली पर भी सवाल उठने लगे है।

Isha