फायर ब्रिगेड की हुई मॉक ड्रिल, एंबुलेंस सहित फायर ब्रिगेड की पूरी टीम ने किया रेस्क्यू

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 05:13 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो):  लघु सचिवालय परिसर में अचानक आग लगने की घटना पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस व पुलिस विभाग की सहायता से मॉक ड्रिल करवाई गई।इस मॉक ड्रिल में फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई कि सचिवालय के फर्स्ट फ्लोर पर आग लग गई है। जहा स्वास्थ्य विभाग की एक एंबुलेंस गाड़ी और फायर ब्रिगेड की पूरी टीम दो गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंची। 

गुरुग्राम की ताजा खबरों के लिए लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर टच करें।

 

आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तीन घायल कर्मचारियों को बाहर निकाल कर एंबुलेंस तक पहुंचाया। उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने पहले सिलेंडर की मदद से सीओ-2 गैस व पाउडर का छिडक़ाव कर आग को बुझाया। उसके बाद दमकल कर्मचारियों ने पाइप से पानी की बौछारें चलाकर आग को नियंत्रित किया। सभी कर्मचारियों को माइक से सूचना दी गई कि वे बगैर भगदड़ मचाए लघु सचिवालय के पिछले प्रांगण में एकत्रित हो जाएं। खतरे का हूटर बजते ही कर्मचारी सचिवालय के कमरों से बाहर निकलने लगे।

 

आपको बता दे कि लघु सचिवालय शहर की एक बड़ी बिल्डिंग है। कार्यं दिवस के दिन जिला भर से  दो से तीन हजार आदमी सचिवालय परिसर में आते हैं। इसलिए इस मॉक ड्रिल का करवाना आवश्यक है, जिससे कि लोगों को संभावित दुर्घटना के प्रति सचेत किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static