कोरोना से निपटने को लेकर बादशाह खान अस्पताल में मॉक ड्रिल आयोजित

4/10/2023 4:21:59 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी) : केंद्र सरकार के आदेश के बाद हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश की सभी अस्पतालों को 10 और 11 अप्रैल को मॉक ड्रिल करने के निर्देश दिए थे। इसी को लेकर फरीदाबाद के सिविल अस्पताल में कोविड-19 को लेकर मॉक ड्रिल किया गया। इस दौरान सिविल हस्पताल की प्राइमरी मेडिकल ऑफिसर सविता यादव ने मॉक ड्रिल का हिस्सा बन कर स्थिति का जायजा लिया। 

बादशाह खान सिविल अस्पताल में मॉकड्रिल किया गया

वहीं बता दें कि कोरोना फिर से पैर पसार रहा है। फ़रीदाबाद में भी कोरोना का आंकड़ा 262 पर पहुंच चुका है। इन्ही बढ़ते आंकड़ो को देखते हुए केंद्र सरकार के आदेश के बाद हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने हरियाणा के सभी अस्पतालों को 10 और 11 अप्रैल को मॉक ड्रिल करने के निर्देश दिए हुए हैं। इसी को लेकर फ़रीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान में मॉकड्रिल की गई।

सिविल अस्पताल कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार

इस मॉकड्रिल में फ़रीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान की PMO सविता यादव भी हिस्सा बनी। इस मौके पर पीएमओ सविता यादव ने बताया कि कोरोना के मामले लगातार फरीदाबाद में बढ़ रहे हैं। कोरोना से कैसे निपटा जाए इसी को लेकर मॉडल की गई है। उन्होने बताया कि अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट से लेकर वेंटीलेटर और कोरोना मरीजों के लिए 96 बैड का अलग से अस्पताल बनाया गया है। सिविल अस्पताल कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। वहीं उन्होंने बताया कि लोगों को भी कोरोना से बचाव के लिए सावधानियां बरतनी बहुत जरूरी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Content Editor

Mohammad Kumail