मोदी सरकार ने पूंजी पतियों के हाथों में मजदूर-कमेरे वर्ग की जमीनों को बेचा: सुरजेवाला

12/8/2020 5:13:41 PM

कैथल(जोगिंद्र): भारत बंद को लेकर आज कैथल में विभिन्न संगठनों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किसानों के समर्थन में जोरदार प्रदर्शन व नारेबाजी की। प्रदर्शन की अगुवाई कांग्रेस राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने की।   इस दौरान रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि आज मोदी सरकार ने चंद मुट्ठी भर पूंजी पतियों के हाथों में गरीब किसान मजदूर कमेरे वर्ग कि जमीनों को बेच दिया है। ऋषि मुनियों की इस धरा पर किसान मजदूर मारा मारा फिर रहा है और पिछले कई दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर अपने हकों की लड़ाई लड़ रहा है।

बंद कमरों में बैठकर दिल्ली के हुक्मरानों ने धरती पुत्रों के दिलों पर कटार चलाने का काम किया है जिसको धरतीपुत्र कभी सहन नहीं करेंगे इसलिए इस काले कानून बनाने वाले हुक्मरानों को किसान मजदूर और कमेरे वर्ग की यह चेतावनी है या तो इन तीनों काले कानून को वापस ले और संसद का सत्र बुलाकर जल्दी इसको खत्म करें वरना ना दिल्ली का दरबार रहेगा और ना चंडीगढ़ में बैठी हरियाणा की सरकार रहेगी।

देश के कानून मंत्री जयशंकर प्रसाद के उस बयान पर बोलते हुए की यूपीए सरकार में एपीएमसी और मंडियों को खत्म करने की कांग्रेस द्वारा समर्थन भी किया गया था और मेनिफेस्टो में भी कांग्रेस ने इसकी घोषणा की थी इसका जवाब देते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वह कानून मंत्री का सम्मान करते हैं क्योंकि वह कानून के पद पर बैठे हैं। आज दुख इस बात का है कि देश के कृषि मंत्री के पास जमीन नहीं है । कानून मंत्री ने कभी खेत में जाकर नहीं देखा और ना ही कभी हल जोत कर देखा है आज इस तरह के लोग ऐसी बातें करते हैं जिसको इस बारे में ज्ञान नहीं है उनको इस तरह की बचकानी बातें नहीं करनी चाहिए।

Isha