देशवासियों पर कोरोना के कहर के बाद अब पड़ रही मोदी की मार: सुरजेवाला

2/17/2021 10:04:45 AM

चंडीगढ़ (संजय अरोड़ा) : वैश्विक महामारी कोरोना ने करीब एक वर्ष तक इस कदर कहर बरपाया कि इसकी मार आर्थिक रूप से कहीं अधिक देश और देशवासियों को पड़ी और अब मोदी सरकार की महंगाई वाली ‘नीति’ ने हर वर्ग के सिस्टम को बिगाड़ कर रख दिया है और देश पर लगातार मोदी की मार पड़ रही है कि हर वर्ग त्राहि त्राहि कर उठा है। सरकार की ओर उम्मीद लगाए बैठे इन लोगों को सरकार से ही गैस सिलेंडरों और पैट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के रूप में निरंतर झटके लग रहे हैं।

यह बात कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कही। मंगलवार को पंजाब केसरी से विशेष बातचीत के दौरान सुरजेवाला ने केंद्र सरकार को घेरते हुए सवाल दागे हैं कि आखिर प्रधानमंत्री देश को किस दिशा में ले जा रहे हैं जिससे देश का हर आदमी स्वयं को महंगाई के दलदल में धंसा हुआ पा रहा है। यही नहीं सुर्जेवाला ने हर आम वर्ग के इस दर्द को शायराना अंदाज में यूं बयां किया है ‘कब तक जुल्म रफीको-रकीब के शोलों में अब ढलेंगे ये आंसू गरीब के, इक हम हैं भुखमरी के जहन्नुम में जल रहे, इक आप हैं दुहरा रहे किस्से नसीब के।’ कांग्रेस नेता ने अपने ट्विटर हैंडल से भी केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

महंगाई पर ऐसे कसा तंज
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुर्जेवाला ने पिछले लंबे समय से चल रहे महंगाई के दौर पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए जमकर प्रहार किए हैं। उन्होंने ट्विटर हैंडल पर अपने अलग अलग अंदाज से पोस्ट करते हुए सरकार को पूरी तरह से जनविरोधी करार दिया है। सुर्जेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया है कि आखिर गैस सिलेंडरों से सबसिडी खत्म करना और पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोतरी करके कौन से वर्ग का फायदा किया है।  

डीजल-पैट्रोल पर लग रहा मोदी टैक्स
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पैट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में लागत की तुलना में कई गुणा अधिक वृद्धि करके केंद्र सरकार ने जहां आम आदमी की कमर तोड़ी वहीं इस फ्यूल लूट में 6 साल में मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ रुपए कमाए। उन्होंने बताया कि वर्तमान में डीजल की लागत 33.46 रुपए प्रति लीटर जबकि पैट्रोल की लागत 31.82 रुपए प्रति लीटर है जबकि देशवासियों को डीजल 79.35 रुपए पैट्रोल 89.29 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से उपलब्ध हो रहा है। इससे साफ जाहिर हो रहा है कि डीजल पर 46.24 रुपए व पैट्रोल पर 58.24 रुपए प्रति लीटर मोदी टैक्स के रूप में लोगों को देना पड़ रहा है।

सुरक्षा नीति पर भी गुमराह कर रही सरकार
सुरजेवाला ने  पूर्वी लद्दाख में चीनी घुसपैठ के संदर्भ में संसद में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह द्वारा दिए गए बयान पर भी कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में मंत्री ये कहते हैं कि राष्ट्रीय सुरक्षा व भारत की भूभागीय अखंडता से षडयंत्रकारी खिलवाड़ कर रहे हैं तो वहीं प्रधानमंत्री मोदी यह कहकर पूरे देश को गुमराह करते हैं, कि ‘न कोई हमारी सीमा में आया और न ही हमारी जमीन पर कब्जा किया’। दूसरी तरफ एक सनसनीखेज बयान देकर उनके मंत्री वी. के. सिंह अपने ही देश पर चीन की सीमाओं पर अतिक्रमण करने का जिम्मेदार ठहरा देते हैं। 

राष्ट्रीय सुरक्षा व देश की भूभागीय अखंडता से इससे घिनौना खिलवाड़ और क्या हो सकता है? सुरजेवाला ने कहा कि अप्रैल 2020 में हमारी सरजमीं पर चीनी घुसपैठ की साजिश के बाद आज तक 56 इंची सीने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न तो ‘चीन’ शब्द का इस्तेमाल किया और न ही डेपसांग प्लेन, गोगरा हॉट स्प्रिंग सेक्टर, पैंगोंग त्सो लेक इलाके और चुमुर, दक्षिणी लद्दाख से चीनी घुसपैठ को खदडऩे की ना कोई नीति और ना समय सीमा निश्चित की। यही नहीं देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उल्टा भ्रम फैला रहे हैं और बरगला रहे हैं, बजाए इसके कि वो देश को बताएं कि इन सारे इलाकों से चीनी घुसपैठ को कब तक खदेड़ देंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 

 

Content Writer

Manisha rana