HSEB Result 2017: सैंकेडरी स्कूल में पढ़ने वाली मोनिका ने जिले में किया टॉप

5/23/2017 10:58:53 AM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट):हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 10वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया। गांव के सीनियर सैंकेडरी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा मोनिका ने 500 में से 493 अंक लेकर पूरे प्रदेश में टॉप किया। जैसे ही यह सूचना स्कूल से गांव में पहुंची, गांव में जश्न जैसा माहौल बन गया। सीनियर सैकेंडरी स्कूल भिरड़ाना में पढ़ने वाली छात्रा मोनिका निकटवर्ती गांव खजूरी की रहने वाली है। 

मोनिका स्कूल के अलावा घर में 7-8 घंटे पढ़ती थी रोजाना
मोनिका ने बताया कि वह स्कूल के अलावा घर में 7-8 घंटे तक रोजाना पढ़ती थी। उसने बताया कि उसे आशा थी कि उसका परीक्षा परिणाम अप्रत्याशित होगा। उसका कहना है कि वह आगे पढ़कर न्यूरोलॉजिस्ट बनना चाहती है ताकि कम से कम पैसों में बीमार लोगों का इलाज कर सके और इलाज के अभाव में कोई असमय मौत के मुह में न जाए। 

बचपन से ही पढ़ने में तेज थी मोनिका
मोनिका के पिता ने आत्माराम ने बताया कि वह बचपन से पढ़ने में तेज और पूरा दिन घर में पढ़ती रहती थी। यह उसकी मेहनत का ही नतीजा है। वहीं स्कूल के निदेशक ओपी बिश्नोई ने बताया कि मोनिका नर्सरी कक्षा से उनके पास पढ़ रही है और वह हमेशा अपनी कक्षा में अव्वल आती रही है। उसकी पढ़ने के प्रति लगन और मेहनत से आज उसने यह मुकाम हासिल किया है।