महेंद्रगढ़ में बंदरों ने मचाया उत्पात, लोगों का घर से बाहर निकलना हुआ मुश्किल, की ये मांग

2/8/2024 10:51:50 AM

महेंद्रगढ़ : शहर में इन दिनों बंदरों ने आतंक मचाया हुआ है तथा शहर में बंदरों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है । जिसके कारण लोग खौफजदा है। बंदरों के आतंक के चलते लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। बंदर छत व घर के बाहर रखी चीजों को नुकसान पहुंचा रहे हैं, जिसके चलते लोगों की परेशानी और बढ़ गई है। 

शहरवासी प्रमोद, सचिन, अनिल, बबलू, मोहित, संदीप, अजय सैनी, राहुल दास, प्रवीन आदि ने बताया कि आजकल बंदरों का भारी आतंक छाया हुआ है। शहर में बंदर झुंड झुंड व टोली बनाकर घुमते है। जब भी कोई व्यक्ति घर से बाहर निकलता है तो बंदर काटने को दौड़ते हैं। जिसके कारण लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि बंदरों का यह झुंड छतों पर रखी टंकियों, पौधों व अन्य वस्तुओं को नुकसान पहुंचा रहा हैं जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने संबंधित विभाग से जल्द ही बंदरों को पकड़वाकर कहीं दूर छुड़वाने की मांग की है ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। 

सदर, सिटी धाने व नागरिक अस्पताल में बंदरों ने जमा रखा है डेरा 

शहरवासियों का कहना है कि सदर व सीटी थाने परिसर व नागरिक अस्पताल में बंदरों के आतंक भारी है। इन जगहों पर बंदर दिन व रात के समय भी में टोली बनाकर घूमते रहते हैं और लोगों को काटकर घायल कर रहे हैं। लोग भय के साये में अस्पताल में मरीज दिखाने आ रहे है। ये बंदर बाहर बनी दुकानों में घुसकर आए दिन उत्पात मचा रहे है। इनको पकड़ा जाना बेहद आवश्यक है। 

शहर के कई मौहल्लों में भी बंदरों का आंतक 

शहरवासियों ने बताया कि मौहल्ला पड़ाव, जवाहर नगर, करेलिया बाजार, आजाद चौक सहित विभिन्न मौहल्लों में बंदरों का आंतक चरम सीमा पर है। बंदरों के आतंक के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन बंदरों को गली में कोई व्यक्ति घूमता दिख जाता है तो उसे काटने को दौड़ते हैं। जिला प्रशासन को इनका जल्द समाधान कराना चाहिए। ये मौहल्लों में कई लोगों काट चुके है। उन्होंने प्रशासन से गुहार लगाई है कि जल्द ही इन बंदरों को पकड़कर किसी दूर जगह जंगल छोडा जाएं।

ये कहना है शहरवासियों का

शहरवासी अशोक कुमार ने बताया कि मैने शहर के ब्रहमदेव पर बिजली की दुकान कर रखी है। शहर में बंदरों की संख्या अधिक हो जाने के कारण स्कूल जाते बच्चों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसकी शिकायत वे कई बार नपा को कर चुके है लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं मिला। मोहनलाल ने बताया कि बंदरों को पकड़वाने के लिए शहरवासियों ने नपा को शिकायत दे चुके है लेकिन नपा वन विभाग का नाम लेकर टरका देती है वहीं वन विभाग नपा का नाम देकर टरका रहा है। इनका आपसी तालमेल ना होने का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। प्रवीण कुमार कोयल खुर्द ने बताया कि आजकल शहर में बंदरों का आतंक ज्यादा हैं। वे किसी कार्य के लिए शहर में आए थे तथा उसने अपना सामान सदर थाने के बाहर एक दुकान पर रखा था वहां पर घूम रही बंदरों ने टोली ने फल, सब्जी व अन्य सामान उठा ले गए। मंजीत यादव का कहना है कि शहर में अनेकों जगहों पर बंदरों की टोलियों को घूमते व उत्पाद मचाते देखा जा सकता है। आए दिन बंदर राहगीरों का सामान छीन ले जाते है और उन्हें छीना छपटी कर घायल भी कर जाते हैं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 

Content Writer

Manisha rana