भिवानी में बंदरों ने सड़क जाम कर किया हंगामा, दो घंटे तक चला ड्रामा

12/31/2018 3:55:32 PM

भिवानी(अशोक): आपने लोगों को बिजली-पानी व अन्य मांगों के लिए सड़क जाम करते हुए जरूर देखा होगा ,लेकिन यहां पर जो सड़क पर लोग भयभीत खड़े है ये किसी बिजली या पानी की मांग को लेकर रोड जाम करने वाले लोगों से परेशान होकर नहीं खड़े, बल्कि ये लोग बंदरो के हंगामें के कारण सड़क के दोनों तरफ खड़े हैं। हुआ ये कि भिवानी की हनुमान ढाणी हनुमान जोहड़ी मंदिर धाम मार्ग पर आज बंदरों के झुण्ड में बंदर एक बच्चा बिछड़ कर बिजली के खम्भे पर करंट लगने से निचे सड़क पर जा गिरा,उसके बाद बंदरों ने घायल बंदर के पास हंगामा खड़ा कर दिया।



सड़क से किसी को भी नहीं निकलने दिया और करीब दो घंटों तक घायल बंदर को उठाने नहीं दिया। बाद में सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कुछ साथियों के साथ हिम्मत जुटाकर सैंकड़ों बंदरों के बीच से एक गाड़ी की मदद से बंदर के बच्चे को उठाया और उसको प्राथमिक इलाज व दवा लगाकर वापस बंदरों के बीच में बच्चे को छोड़ा। तब जाकर बंदरों का क्रोध शांत हुआ।



बता दें कि यदि बंदर सड़क पर ही रहता तो वह मर सकता था और इस हाल में बंदर बड़ा नुकसान भी कर सकते थे। लेकिन उन्होंने मार्ग को खाली करवाने के लिए गाड़ी की मदद से बच्चे को उठाना पड़ा और उसका इलाज कर उसे वापिस बंदरों के बीच में छोड़ा। इससे लोगों को भी काफी राहत मिली ,क्योंकि भी के कारण लोगों ने अपने दरवाजे तक बंद कर लिए थे। वही बस्ती निवासी मनीष वर्मा, पवन सैनी, दीपक वर्मा, सुरेश गजनिया, सुशील गुप्ता ने बताया कि बस्ती में बंदरों की संख्या काफी बढ़ी हुई है, जिसके कारण कई हादसे हो चुके हैं।

Shivam