17 से सत्र 21 अगस्त तक चलेगा हरियाणा विधान सभा का मानसून सत्र

8/1/2018 9:57:39 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा विधान सभा के मानसून सत्र की तारीखों का एलान हो गया है। मुख्यमंत्री आवास पर हुई कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक में तय किया गया है कि मानसून सत्र 17 अगस्त से शुरू होगा और 21 अगस्त तक चलेगा। कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक के बाद हरियाणा के राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने ये जानकारी दी। बेदी ने बताया की  विधान सभा सत्र 17 अगस्त को दोपहर 2 बजे शुरू होगा। 18 और 19 अगस्त को अवकाश होगा उसके बाद 20 अगस्त को सत्र दोपहर 2 बजे से शाम तक चलेगा, वहीं अंतिम दिन सत्र सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा। अंतिम दिन दो सिटिंग रखी गई है।

वहीं बेदी ने कहा कि छात्र संघ चुनाव एक ही दिन करवाए जायेंगे। कॉलेज सत्र पर सीआर और यूनिवर्सिटी लेवल पर  डीआर का चुनाव होगा और इसी दिन कॉलेज और यूनिवर्सिटी अध्यक्ष का चुनाव होगा।
वहीं बेदी ने बताया कि पूर्व की सरकार ने जो फैसला कच्चे कर्मचारियों के लिए लिया था, उसपर हाई कोर्ट के फैसले पर जो कर्मचारी बाहर हैं, उनके लिए हरियाणा सरकार  विधान सभा सत्र में नया एक्ट और बिल लेकर आ रही है। बेदी ने कहा की उन कर्मचारियों के भविष्य को देखते हुए उनके परिवारों के पार्टी हमदर्दी और संवेदनाएं है जिसके लिए विधान सभा में नया एक्ट और नया बिल लाकर उनके भविष्य को सुरक्षित करना चाहते हैं।

राजयमंत्री  बेदी ने बताया कि 1996 से छात्र संघ चुनाव नहीं हुए थे, हमारी सरकार अब चुनावों को बहाल करने जा रही है। कॉलेज लेवल पर सीआर और यूनिवर्सिटी लेवल पर डीआर का चुनाव होगा।  उसी दिन कॉलेज और विश्वविद्यालय का चुनाव करवाएंगे। छात्र राजनीति देश की सेवा के लिए आगे बढ़े, इस सोच को लेकर छात्र संघ चुनाव सितंबर के अंत में या अक्तूबर के पहले सप्ताह में कराएंगे।

 बेदी ने बताया कि नंबरदार एसोसिएशन का सम्मेलन सिंतम्बर माह में सम्मेलन करवाया जायेगा और सम्मेलन हरियाणा के सेंटर जिले में होगा। जिसमें मानदेय और वेतन के साथ साथ काम भी बढ़ाने जा रहे हैं। समाज में पहचान बानी रही इसके लिए सीएएससी में काम देने का फैसला लिया है।

Shivam