हरियाणा में फिर एक्टिव होगा मानसून: इन 4 जिलों में Heavy Rain का अलर्ट, जानें मौसम का ताजा अपडेट

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 09:43 AM (IST)

हरियाणा डेस्क : हरियाणा में आज रात से मानसून फिर एक्टिव हो जाएगा। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने 12 सितंबर को सूबे के 4 जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद, मेवात और पलवल में हैवी रेन का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। 24 घंटे में 8 जिलों में झमाझम बारिश हुई। सबसे ज्यादा सोनीपत जिले में हुई।

कहां कितनी हुई बारिश

हरियाणा के 8 जिले ऐसे रहे, जहां 24 घंटे के दौरान हल्की से मध्यम बारिश रिकॉर्ड की गई। सबसे ज्यादा बारिश सोनीपत में 61.5 एमएम बारिश हुई। इसके अलावा बाढड़ा (चरखी दादरी) में 45, यमुनानगर में 15.5 एमएम, भिवानी में 15.0 एमएम, करनाल में 8.0, सिरसा में 5.0, हिसार में 2.6 एमएम और अंबाला में 0.7 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई।

आगे कैसा रहेगा मौसम

मानसून ट्रफ की सामान्य स्थिति उत्तर की तरफ बने रहने से मानसून में सक्रियता अगले 3 से 4 दिन कम रहेगी। 9 सितंबर से 12 सितंबर के दौरान राज्य के उत्तरी और दक्षिणी जिलों में मौसम परिवर्तनशील तथा कहीं-कहीं हल्की बारिश की ही संभावना है। पश्चिमी हरियाणा में आंशिक बादलवाई और कुछ स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी की संभावना है, जिससे दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने तथा वातावरण में नमी कम हो जाने की संभावना है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static