स्कूल बसों के न चलने पर भी टैक्स वसूलने पर बोले मूल चंद- संचालक सीएम और शिक्षा मंत्री से बात करें

10/8/2020 2:23:56 PM

चंडीगढ़ (धरणी): लॉकडाउन में स्कूल बसों के न चलने पर भी टैक्स वसूलने के मुद्दे पर हरियाणा के परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा ने कहा कि इसको लेकर निजी स्कूल संचालक सीएम और शिक्षा मंत्री से मिले थे। जिसके बाद सीएम के निर्देश पर हमने अप्रैल से जुलाई माह तक स्कूल बसों का टैक्स चार माह के लिए माफ किया। 

उन्होंने कहा कि जुलाई के बाद के दो महीने जिनमें टैक्स लिया गया है, उस पर स्कूल संचालक सीएम और शिक्षा मंत्री से बात करें। अगर कोई रियायत देने का आश्वासन सीएम देंगे, तो उस पर काम किया जाएगा जाएगा। परिवहन मंत्री ने कहा कि मेरे समक्ष कोई ऐसा मुद्दा आएगा तो मैं सीएम के समक्ष लेकर जाऊंगा।

इसके साथ उन्होंने पांच राज्यों में बसों को चलाने को लेकर कहा कि अनलॉक तो हो गया है पर अभी भी 5 राज्यों में परिवहन की बसें नहीं जा रही हैं। हरियाणा की बसों बसों के आवागमन को मंजूरी न देने पर मूल चंद दिल्ली सरकार पर भड़के। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी 1000 रूपय की गाड़ी करके जा सकता है, लेकिन20 रुपए की टिकट लेकर रोडवेज से नहीं जाने दिया जा रहा। यह दिल्ली सरकार की छोटी सोच है. दिल्ली सरकार गरीब आदमी पर बोझ बढ़ाने का काम कर रही है। 

वहीं उन्होंने खनन विभाग में राजस्व को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। मंत्री ने कहा कि खनन विभाग में 2019- 20 में 331 करोड़ राजस्व प्राप्त हुआ, लेकिन इस बार 2020-21 में अप्रैल से सितम्बर तक 338 करोड़ की राजस्व प्राप्ति हुई है, जो दर्शाता है कि विभाग ने इमानदारी से कार्य किया है। 
 

vinod kumar