जींद के इस गांव में 20 से ज्यादा मौतें, ग्रामीणों की गुहार- गांव में भेजी जाए डॉक्टरों की टीम

5/15/2021 9:35:55 AM

जींद (अनिल): जींद के गांव किला जफरगढ़ में एक महीने में 20 से ज्यादा मौते हो चुकी है। ग्रामीण शहर में आकर कोरोना टैस्ट करवाने से  घबरा रहे है। गांव के लोगों और चुने हुए जन प्रतिनिधियों की मांग है कि उनके गांव में कोरोना टेस्ट के लिए डॉक्टरों की टीम भेजी जाए।

मौतें वायरल बुखार से हो रही है या कोरोना से यह कहा नहीं जा सकता। लेकिन यह भी सच है कि भय के मारे लोग कोरोना टेस्ट नहीं करा रहे। गांव वालो में इस बात का भय है की सरकारी हस्पताल में डाक्टर उन्हें कोरोना बता कर आइसोलेट कर देगे। गांव में बुजुर्ग लोगो में इस बात का भी भय है वेक्सीन लगवाने से उनकी मौत हो जाएगी।  

इस बारे में सिविल अस्पताल प्रशासन का कहना है कि अब शहरों के साथ साथ गांवो में भी कोरोना फैलने लगा है। अब हर गांव के लिए कोविड केयर सेंटर बना दिए गए है। सरकार ने हर गांव के लिए स्पेशल कमेटिया बनाई है। पहले लेवल की कमेटी में 4 लोग होंगे जो घर घर जा कर यह सर्वे करेंगे कि किन लोगो में कोरोना के लक्षण है। दूसरे लेवल की कमेटी पुरे डाटा को कंप्यूटर में फीड करेगी व कोरोना के लक्षण वाले लोगो को सैंपल लेगी। सैंपल पॉजिटिव आने पर बीमारी के लेवल के अनुसार इलाज देगी। तीसरी लेवल की कमेटी पुरे मामले की निगरानी करेगी जिसमे एसडीएम होगा। जिले का डीसी कमेटी का ओवर आल इंचार्ज होगा अस्पताल प्रशासन के अनुसार किला जफरगढ में मौते तो हुई नहीं लेकिन कोरोना की वजह से कम हुई है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Isha