आज से गूंजेगी शहनाईयां, गोहाना में पांच सौ से भी अधिक शादियां

10/31/2017 4:38:06 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): देवोत्थान एकादशी के साथ ही आज से शादियों का मौसम शुरू हो गया है। इससे बाजार की फिजा भी बदलने लगी है। हलवाइयों से लेकर फूल वालों की दुकानों पर लोगों की भीड़ पहुंचने लगी है। इसके साथ ही ब्यूटीशियन की मांग भी बढ़ गई है। गोहाना व आस पास आज देवोत्थान एकादशी पर ही पांच सौ से अधिक शादियां होने वाली है। शादियों के चलते शहर में बढ़ी भीड़ को देखते हुे गोहाना पुलिस ने शहर में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया है। साथ ही जाम से निपटने के लिए सभी बैंक्वेट हाल संचालकों को पार्किंग का ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं।

गोहाना मे गाड़ियों के सजाने वाले व फूलों का काम करने वाले दुकानदार हरीश ने बताया की पहले उनकी फूलों की लागत बीस पच्चीस किलो की हर रोज हो जाती थी लेकिन आज से शादियों का सीजन शुरू हो गया है तो उनकी फूलों की लागत भी दो से तीन गुना तक बढ़ गई है। एक-एक गाड़ी के सजाने के वो पांच सौ से लेकर पांच हजार तक ले रहे हैं। वही टेक्सी चलाने वाले सुनील ने बताया कि उनके पास चार पांच गड़ियां है अौर आज उनकी सभी गाड़ियां शादी में दूल्हे के लिए बुक हैं।

गोहाना अग्रवाल सत्संग भवन में रहने वाले दीनदयालु पंडित का कहना है कि कार्तिक एकादशी सभी एकादशियों में सबसे बड़ी मानी जाती है। इस दिन शुभ कार्यों की शुरुआत होती है। इसी दिन से शादियां शुरू होती है। मान्यता है कि कार्तिक एकादशी को ही चार माह से सोए देवता उठते हैं।