50 हत्याएं करने वाला बदमाश काबू, झोपड़ी के नीचे बने अंडरग्राऊंड कमरे में रहता था

5/20/2019 10:51:01 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): भिवानी पुलिस ने राजस्थान के चुरू जिले के गांव दुदलासर से हरियाणा के मोस्ट वांटेड ईनामी बदमाश विनोद मिताथल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। भिवानी के पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया ने आज मीडियाकर्मियों के सामने पकड़े गए अपराधी विनोद मिताथल को पेश करते हुए बताया कि 9 साल पहले विनोद मिताथल जब अपनी उम्रकैद की सजा काटने के दौरान पैराल पर आया था, तब वह फरार हो गया था। इसके बाद से ही भिवानी सहित अन्य जिलों की पुलिस 9 साल से इसकी तलाश में थी।

कुख्यात अपराधी विनोद मिताथल 9 साल पहले 13 मार्च 2010 को पैराल के दौरान फरार हुआ था तब तक उस पर 50 हत्याएं, डकैती, फिरौती व अपहरण जैसे मामले दर्ज थे, जिसमें से 12 मामलों में सजा हो चुकी थी। फरार होने के बाद भी 6 हत्याएं करने की बात कुख्यात अपराधी विनोद मिताथल ने कुबूल की है। इस प्रकार देखे तो विनोद मिताथल अकेले भिवानी पुलिस का दो लाख का ईनामी पुलिस का बदमाश था।

वहीं रोहतक व झज्जर पुलिस ने भी उस पर 50-50 हजार रूपये का ईनाम रखा हुआ है। इसी प्रकार अन्य जिलों की पुलिस ने भी उस पर ईनाम रखे हुए हैं। उम्र कैद की सजा इस अपराधी को एक पुलिसकर्मी की हत्या के मामले में हुई थी। यह भिवानी पुलिस का मोस्ट वाटेंड की लिस्ट में पहला नाम था, जिसे भिवानी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर राजस्थान से गिरफ्तार किया है। 

जब इस अपराधी को गिरफ्तार किया गया तो यह झोपड़ीनुमा जगह के नीचे अंडरग्राऊंड कमरे में रहता पाया गया, ताकि इसके रहने के स्थान को पहचाना न जा सकें। वही पुलिस ने इससे तीन 9 एमएम की पिस्टल, 6 राऊंड तथा 315 बोर के 9 राऊंड भी बरामद किए। कुख्यात अपराधी विनोद मिताथल के साथ उसके एक साथी प्रवीण मालवास को भी गिरफ्तार किया है। 

विनोद मिताथल से की गई पूछताछ के बारे में पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया ने बताया कि इसने फरार होने के बाद अपने चार साथियों सुनील निवासी गांव बजीणा, विकास निवासी गांव बजीणा, जयवीर निवासी मालवास, नवीन निवासी पुर व नवीन शर्मा निवासी पुर की हत्या भी इसने फरार होने के बाद की है। इसके अलावा 2016 में अपने साथियों के साथ मिलकर इसने डॉ. का अपहरण कर उसे उसके शव व गाड़ी को जला दिया था। यह मामला अब तक अनट्रेस था। वहीं भिवानी के तेल मील के मालिक हनुमान प्रसाद व उसके पुत्र का अपहरण भी विनोद मिताथल ने किया था, तथा 57 लाख की फिरौती मांगी थी। 

Shivam