मोस्टवांटेड ''दीपू'' गिरफ्तार, डकैती-मर्डर जैसे अपराधों में था शामिल

11/18/2017 2:08:33 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी में हुए गैंगवार द्वारा बंटी उर्फ नरेन्द्र मास्टर की हत्या मामले में सीआईए पुलिस ने हत्या में में शामिल दीपक उर्फ दीपू सहित दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए हत्यारों पर बंटी हत्या के अलावा हत्या, हत्या में शामिल, लुट व गिरोहबंदी करने जैसे संगीन मामले दर्ज हैं। पुलिस गिरफ्तर में आया दीपक उर्फ दीपू पंजाब पुलिस का मोस्टवानटेड अपराधी है।
जानकारी के मुताबिक, एक नवंबर को चिडिय़ाघर मोड़ स्थित जिम में बंटी उर्फ नरेन्द्र की एक गैंग ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। इस मामले में मृतक के भाई की शिकायत पर सिविल लाईन थाने में टीनू सहित चार युवकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हुआ था। मामला गैंगवार से जुड़ा होने के चलते एसपी सुरेन्द्र सिंह भौरिया ने डीएसपी विजय देशवाल के नेतृत्व में सीआईए पुलिस व सिविल लाईन पुलिस की एसआईटी गठित की। इस टीम ने मामले की जांच करते हुए बंटी मर्डर मामले की गैंग के दीपक उर्फ बेजा व दीपक उर्फ दीपू नामक दो आरोपियों को दिल्ली के वजीराबाद से गिरफ्तार किया है।

बता दें कि 20 वर्षीय दीपक उर्फ बेजा तोशाम के पास पडऩ वाले गांव धारनवास निवासी है। जिस पर राजस्थान के राजगढ में चैतन सुनार के यहां 50-60 लाख रुपये की डकैती में शामिल होने के साथ, गिरोह को जगह देना, बंटी मर्डर मामले में प्लानिंग करने के आरोप हैं। वहीं दीपक उर्फ दीपू लोरेंस बिश्नोई गिरोह का मुख्य सदस्य है। जो बंटी मर्डर मामले में शामिल होने के साथ बंटी हत्या के मुख्य आरोपी टीनू को 17 जून 2017 को पंचकुला पुलिस कस्टडी से भागने, सितंबर 2017 में पंजाब के बनूङ में पेंची एमसी की हत्या मामले में मोस्टवांटेड, हिसार में धोलिया गुज्जर की हत्या के मामले दर्ज हैं।



मामले की जांच कर रहे एसआई सुभाष चंद्र ने बताया कि,  दीपक उर्फ बेजा व दीपक उर्फ दीपू को बंटी हत्या मामले में दिल्ली के वजीराबाद एरिया से देर रात गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि बेजा बंटी हत्या मामले की रेकी कर रहा था और दीपू ने हत्या के लिए उकसाने, हथियार उपलब्ध करवाने का काम किया था। उन्होंने बताया कि दीपू मुख्य आरोपी टीनू को पंचकुला पुलिस कस्टीडी से भगाने में भी शामिल था। सुभाष एसआई ने बताया कि फिलहाल हत्या मामले के मुख्य आरोपी टीनू व संपत की गिरफ्त से बाहर हैं, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्य आरोपी टीनू की गिरफ्तारी के बाद ही बंटी हत्याकांड का खुलासा होने की संभावना है।