डिलीवरी के दौरान मां और बच्चे की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

12/4/2018 12:14:21 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज):  भिवानी में डिलीवरी के दौरान एक मां व उसके बेटे की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है। मृतक महिला का परिजनों का आरोप है कि निजी अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही के चलते दोनों की मौत हुई है। मृतका के भाई लोकेश का कहना है कि उसने अपनी बहन को दो दिन पहले डिलीवरी को लेकर कोर्ट रोड स्थित पारस अस्पताल में भर्ती करवाया था।



जहां पर डॉक्टरों ने उसकी नोर्मल डिलीवरी होने की बात कही थी। लेकिन डिलीवरी के दौरान उन्होंने बच्चे की हालत ठीक ना होने की जानकारी दी। जब वह बच्चे को लेकर दूसरे अस्पताल गए तो वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इतना ही नहीं उधर पारस अस्पताल में भर्ती उसकी बहन को भी चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। 



बताया जाता है कि कृष्णा कॉलोनी निवासी कोमल की शादी 5 साल पहले शांति नगर के रहने वाले सुनील के साथ हुई थी। लेकिन डॉक्टरों की लापरवाही ने उनके परिवार की सारी खुशियां छीन ली। बहन व भांजे की मौत से दुखी लोकेश ने बताया कि सब कुछ सामान्य होते हुए अचानक मां बेटे की मौत नहीं हो सकती। इसमें पारस अस्पताल के चिकित्सकों की लापरवाही है क्योंकि कोई खतरा था तो उन्हे क्यों नहीं बताया गया।



वहीं सूचना पाकर सदर थाना पुलिस चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल पहुंची। यहां मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। जांच अधिकारी एएसआई श्री निवास ने बताया कि मृतका के परिजनों के बयान पर अस्पताल के चिकित्सकों के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है। उन्होने बताया कि कानून के मुताबिक मामले की जांच होगी और जांच में दोषी पाने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी।

Rakhi Yadav