दिल्ली मदरसे से लौटे मां और बेटा मिले कोरोना पॉजिटिव, पुलिस ने पूरे एरिया काे किया सील

4/24/2020 12:26:14 PM

पानीपत(अनिल कुमार): कोरोना वायरस से दो दिन पहले मुक्त हुआ पानीपत एक बार फिर चपेट में आ गया है। धूप सिंह नगर के मां-बेटा को कोरोना वायरस पॉजिटिव की पुष्टि हो गई है। दोनों को ही सिविल अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। वहीं, पानीपत में अब तक सात केस सामने आ चुके हैं, इनमें से पांच ठीक होकर घर भी चले गए। 

सीएमओ डॉ. संतलाल वर्मा ने बताया कि सनौली रोड पर धूप सिंह नगर की 35 वर्षीय महिला और उसके 15 वर्षीय बेटे में वायरस के लक्षण मिले थे। स्वाब सैंपल लेकर भेजे गए थे। रात करीब नौ बजे इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पता चला है कि महिला अपने बेटे को दिल्ली के मदरसे से लेकर आई थी। बेटा वहीं पढ़ता था। इनके परिवार में पांच लोग हैं। सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इनके भी सैंपल लिए जाएंगे। अब पूरे एरिया को सील किया जा रहा है। एक-एक कर सभी की स्क्रीनिंग भी की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग को बुधवार को धूप सिंह नगर के लोगों ने सूचित किया था कि मां-बेटे दिल्ली से लौटे हैं। इनकी तबीयत ठीक नहीं लग रही। इस पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हुई और सैंपल ले लिए। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सक्रियता बढ़ा दी है। कॉलोनियों से लेकर सरकारी विभागों तक के कर्मचारियों और अधिकारियों की स्क्रीनिंग हो रही है।

इसके तहत गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने लघु सचिवालय में डीसी हेमा शर्मा और एडीसी प्रीति सहित सभी प्रशासनिक अधिकारियों, विभागाध्यक्षों सहित 335 कर्मचारियों की स्क्रीनिंग की गई। राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत आयुष चिकित्सकों ने भी चेकअप में साथ दिया। लघु सचिवालय में चेकअप किया। नोडल अधिकारी डॉ. ललित की अध्यक्षता में डॉ. मीनाक्षी चहल, डॉ. मधुमिता, डॉ. अनुराधा, डॉ. शिवचरण, डॉ. अजय, डॉ. दिवी, डॉ. अनु, फार्मासिस्ट सुरेश मौजूद रहे।

सिविल सर्जन डॉ. संतलाल वर्मा ने बताया कि अभी तक कोरोना वायरस से संबंधित 445 स्वाब सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 426 की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। 15 रिपोर्ट आनी बाकी है। बृहस्पतिवार को 9 सैंपल लिए गए। 26 रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। 928 आशावर्कर घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं। डॉक्टरों की नौ मोबाइल टीमें विभिन्न नाकों व अन्य जगहों पर जांच कर रही हैं।

Edited By

vinod kumar