संदिग्ध अवस्था में जहरीला पदार्थ खाने से मां और दो बच्चों की मौत(Video)

5/5/2018 4:57:20 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): ग्रेटर फरीदाबाद के गांव फरीदपुर में एक महिला और उसके दो बच्चों की संदिग्ध अवस्था में जहरीला पदार्थ खाने से मौत हो गई। 8 साल के यश और 5 साल के देव की घर में ही मौत हुई। वहीं 29 बर्षीय महिला ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड दिया।  तीनों के शव को पुलिस ने बीके अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया है।

जहां मृतक महिला के परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी और भांजों को ससुरालियों ने जहर देकर मारा है। क्योंकि पिछले 2 साल से बेटी के साथ दहेज को लेकर मारपीट की जा रही थी। फिलहाल 2 मई को मारपीट के बाद मृतक महिला ने 100 नम्बर पर फोन करके शिकायत भी की थी। पुलिस ने मृतका के परिजनों के बयान पर ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बाकी कार्यवाही पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद शुरू की जाएगी।

जानकारी के अनुसार मृतका का पति इंद्रजीत एक फैक्ट्री में ट्रैक्टर चालक है। जब वह शाम को घर पहुंचा तो उसके बच्चे उसे घर में ही मृत अवस्था में पडे मिले और पत्नी रीटा की सांस चल रही थी। इंद्रजीत पड़ोसियों की सहायता से सभी को अस्पताल लेकर पहुंचा। डॉक्टरों ने बच्चों को मृत घोषित कर दिया। थोड़ी देर बाद रीटा ने भी दम तोड़ दिया।

मृतका के भाई की माने तो रीटा की शादी 2008 में हुई थी। तभी से दहेज को लेकर उसके साथ मारपीट की जाती थी। जिसके चलते मृतका रीटा अपने दोनों बच्चों के साथ मायके में ही रह रही थी। जहां कुछ दिन पहले ससुराली आए और उसे घर ले गए। जहां 2 मई को उसके साथ फिर से मारपीट की गई जिसकी सूचना मृतका ने पुलिस का 100 नम्बर भी दी थी मगर कोई कार्यवाही नहीं की थी। उसके बाद ससुरालियों ने षडयंत्र के तहत उसकी बहन रीटा और दोनों भांजों को जहर दे दिया। जिनकी मौत हो गई है।

वहीं जांच अधिकारी की माने तो मृतका के परिजनों के बयानों पर ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उनका आरोप है कि उनकी बहन ने न तो जहर खाया है और न ही बच्चों को दिया है उन्हें जहर दिया गया है। जिसके लिए पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। 


 

Rakhi Yadav