बीमार बेटे के लिए मां बनी ''भगवान'', 60 साल की उम्र में किडनी देकर बचाई बेटे की जान

10/8/2019 12:03:21 PM

गुडग़ांव (संजय) : सेक्टर-47 स्थित पार्क अस्पताल समूह में भी लीवर डायलिसिस के बाद किडनी ट्रांसप्लांट सुविधा शुरू कर दी गई है। किडनी की बीमारी से जूझ रहे हरियाणा के रहने वाले मरीज की जान बचाने के लिए उनकी 60 साल की मां द्वारा किडनी डोनेट की गई। जिसके बाद चिकित्सकों द्वारा उनका सफल ट्रांसप्लांट किया गया। बताया गया है कि मरीज की हालत पहले के वजाय अब स्वस्थ्य है। 

ज्ञात हो कि इससे पहले शहर में फोर्टिस, मेदांता, कोलंबिया एशिया व पारस जैसे मल्टी स्पेयालिटी अस्पतालों में ही इस बीमारी का इलाज किया जाता था। चिकित्सकों की मानें तो सतिन्दर राठी नाम का मरीज बीते एक साल से खराब किडनी की समस्या से पीड़ित था। जिसके बाद वह सेक्टर-47 स्थित पार्क अस्पताल पहुंचा।

जहां चिकित्सकों द्वारा जांच पड़ताल के बाद पाया गया कि मरीज की किडनी बेहद खराब स्थिति में है। लिहाजा उसके इलाज का एक मात्र माध्यम ट्रांसप्लांट है। इस बात की जानकारी मरीज के परिजनों को दी गई। जिसके बाद बेट की जान बचाने के लिए 60 साल की मां ने अपनी किडनी दान की। सर्जरी टीम का नेतृत्व कर रहे किडनी ट्रांसप्लांट सर्जन डा. पंकज गौड़ ने बताया अस्पताल का पहला ट्रांसप्लांट बेहद सफल रहा। 

Isha