चिल्ला-चिल्ला कर कह रही मां एक्सीडेंट नहीं हत्या की है, जानिए पूरा मामला

1/1/2020 3:44:26 PM

रेवाड़ी(महेंद्र): शायद लगता है कि रेवाड़ी पुलिस को आदत पड़ गई है कि जब तक फरियादी के कई जोड़े चप्पल नहीं टूट जाए उसे न्याय नहीं देना है। कोसली खंड के गांव रतनथल की रहने वाली एक मां अपने कलेजे के टुकड़े को न्याय दिलाने के लिए कोसली थाने से लेकर कोसली डीएसपी तक कई बार चक्कर काट चुकी है। सबूत हाथ में लेकर चिल्ला-चिल्ला कर कह रही है कि मेरे बेटे का एक्सीडेंट नहीं, बल्कि पुरानी रंजिश के तहत हत्या की गई है,  लेकिन पुलिस इस पर कोई सुनवाई नहीं कर रही है। 

कोसली के पुलिस अधिकारियों से न्याय नहीं मिला तो फिर से जिला मुख्यालय पहुंच पुलिस कप्तान के दरबार में गुहार लगाई, लेकिन वहां भी उसे सिर्फ आश्वासन ही मिला। बता दें कि रतनथल गांव निवासी 27 वर्षीय जितेंद्र को गत 27 नवंबर को गांव के ही सेना में कार्यरत गोपाल व राहुल उसे पार्टी देने के बहाने कोसली ले गए। जहां उसे जबरदस्ती शराब पिलाई गई। 

इसके बाद जितेंद्र अपनी बाइक से वापस घर आ लौट रहा था कि तभी कोसली-मलेशियावास गांव के बीच रोड पर दोनों आरोपी पीछे से आए और उसके पैरों पर अपनी बाइक चढ़ा दी और घायल अवस्था में उसे छोड़कर फरार हो गए। राहगीरों ने जितेंद्र को कोसली के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया और परिजनों को भी इसकी सूचना दी। 

गंभीर हालत को देखते हुए उसे रेवाड़ी के ट्रामा सेंटर में रेफर कर दिया गया, वहां से उसे गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। जहां उसकी जान बचाने के लिए दोनों पैर काटने पड़े, लेकिन 22 दिनों तक मौत व जिंदगी से जूझते हुए आखिर मृतक ने 22 दिसंबर को दम तोड़ दिया। इस बीच पुलिस को सिर्फ एक बार ही फुरसत मिली कि वह घायल जितेंद्र का बयान दर्ज करें। 

जब तक पुलिस को बयान दर्ज करने की फुरसत मिलती तब तक जितेंद्र की हालत गंभीर हो चुकी थी वह बयान देने की अवस्था में नहीं रहा, लेकिन परिजनों को दिए गए बयान में उसने कहा कि दोनों आरोपियों ने पहले उसे जबरदस्ती शराब पिलाई और उसके बाद पैरों पर बाइक चढ़ा दी, लेकिन पुलिस मृतक के आखिरी समय में दिए गए बयान पर भरोसा न कर उसे दुर्घटना बताने पर तुली हुई है। मृतक की मां पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगा रही है, लेकिन पुलिस उसकी फरियाद नहीं सुन रही। इस विषय पर कोसली थाने के जांच अधिकारी ने कहा कि जांच अभी चल रही है। 

Edited By

vinod kumar