बेटे को जन्म देने के बाद मां ने तोड़ा दम, परिजनों का रो-रोकर बुराहाल

6/5/2017 3:00:49 PM

अंबाला (कमलप्रीत):कैंट के सिविल अस्पताल में बेटे को जन्म देने के कुछ घंटों बाद ही बब्याल के किस्मत नगर की रहने वाली एक महिला की मौत हो गई। फिर क्या था परिजनों का गुस्सा अस्पताल स्टाफ पर फूटा और उन्होंने वहां जमकर हंगामा किया। हंगामें की खबर लगते ही अस्पताल के एस.एम.ओ. डॉक्टर सतीश मौके पर पहुंचे और साथ ही पुलिस को भी खबर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला और मृतका के परिजनों को शांत करवाया। इसके बाद 5 डॉक्टरों के पैनल ने महिला के शव का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही महिला की मौत की वजह से पर्दा उठ पाएगा। 

29 वर्षीय मृतक नीतू बाला के भाई राकेश ने बताया कि लगभग 3 साल पहले नीतू की शादी शिमला के रहने वाले ज्ञानसागर से हुई थी। वह इलाज के लिए जनवरी से अपने मायके में ही थी। शनिवार रात को उसने कैंट सिविल अस्पताल में बेटे को जन्म दिया, जिसके बाद से परिवार बहुत खुश था। रविवार सुबह उसकी तबीयत बिगड़ी परन्तु दोपहर तक डॉक्टरों ने उसकी ओर कोई ध्यान नहीं दिया। जच्चा-बच्चा वार्ड में तैनात स्टाफ से कई बार उसकी बिगड़ती तबीयत का हवाला देकर रैफर करने को कहा गया। परंतु वह टालमटोल करते रहे। दोपहर में लगभग डेढ़ बजे नीतू ने दम तोड़ दिया। 

एस.एम.ओ. डॉक्टर सतीश ने मीडिया को बताया कि परिजनों की मांग को देखते हुए 5 डॉक्टरों के पैनल के द्वारा मृतिका महिला का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है। रिपोर्ट आने पर महिला की मौत का कारण साफ हो जाएगा।

शंका जताई गई है कि महिला ने कुछ तरल पदार्थ लिया होगा या फिर उसके शरीर में बनने वाला रेशा उसके लिवर आदि में चला गया होगा। जो इंफेक्शन बनकर उसकी मौत का कारण बन गया। इसका बेहद खेद है। यदि किसी स्टाफ द्वारा इस मामले में कोताही बरती गई है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।