दहेज हत्या की बलि चढ़ी दो बच्चों की मां, आरोपी पति गिरफ्तार

12/3/2018 3:11:46 PM

नारायणगढ़(चंदेष): अंबाला जिले में नारायणगढ़ उपमंडल के गांव कंजाला में एक 28 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध मौत हो गई। विवाहिता पक्ष के लोगों ने ससुरालियों पर दहेज हत्या के आरोप लगाए हैं। वहीं नारायणगढ़ पुलिस ने ससुराल पक्ष के पति संदीप सहित सास, ससुर, ननद व नंदोई पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है व पुलिस ने आरोपी पति को मौके से गिरफ्तार भी कर लिया है।



मिली जानकारी के मुताबिक, विवाहिता के भाई शिवकुमार ने बताया कि उनकी बहन रीटा पुत्री गुरचरण निवासी पिलखनी की शादी 2012 में गांव कंजाला के संदीप के साथ की थी, शादी के बाद उनके दो बच्चे एक लड़का व एक लड़की हुई। मृतका के भाई ने पति संदीप पर आरोप लगाया कि वहकोई काम नहीं करता था और शराब पीकर पत्नी से मारपीट करता था व पैसों की मांग करता था। उसकी बहन को सास, ससुर, ननदें भी तंग करते थे। कई बार पंचायत कर उसके पति संदीप व परिवार से समझौते भी करवाए और पैसे आदि भी दे दिया जाता था ताकि घर का खर्चा चले, इसके बावजूद विवाहिता को तंग किया जाता था।



भाई शिवकुमार ने बताया कि रविवार की सुबह भी उसकी बहन का फोन आया था कि वह उसे मार देगें। तब भाई ने दिलासा दिया कि दोपहर तक आ जाएंगे। जिसके बाद ससुराल वालों को फोन किया, लेकिन वह फोन नहीं उठाया गया। दूसरे दिन सोमवार को ससुरालियों के पड़ोसी ने सूचना दी कि विवाहिता ने जहर खा लिया है। जिसके बाद मायके के लोग वहां पहुंचे लेकिन, उन्हें कोई सही बात नहीं बता रहा था। आनन-फानन में विवाहिता को सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पता चला की विवाहिता की मौत हो गई है।



वहीं विवाहिता की मौत के बाद मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालियों पर आरोप लगाया कि उन्होंने उनकी बहन को जबरन जहर खिलाया या पिलाया है। जिसके बाद पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर व पति को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है।

Shivam