नवरात्रों में मां की ममता हुई शर्मसार, मंदिर में कपड़े में लिपटी मिली 2 दिन की मासूम

10/20/2023 2:45:59 PM

पानीपत (सचिन) : पानीपत में एक बार फिर मां की ममता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक बेरहम मां अपने दो दिन के जिगर के टुकड़े को मंदिर में छोड़कर चली गई। जिसे मन्दिर में पूजा अर्चना करने पहुंची स्थानीय महिला ने देखा। इसके बाद उसने बच्ची को दूध पिलाया और मामले की सूचना मंदिर के प्रधान को दी गई। प्रधान ने मामले के बारे में पुलिस को अवगत करवाया। पुलिस ने प्रधान की शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

लावारिस हालात में पड़ी हुई मिली मासूम 

जानकारी के मुताबिक यह मामला पानीपत शहर के मॉडल टाउन स्थित सनातन धर्म मंदिर का है जहां एक नवजात बच्ची लावारिस हालात में पड़ी हुई मिली। नवरात्र के 5वें दिन छोड़ी यह बच्ची रो रही थी। शारदीय नवरात्रों में यहां छोड़ी बच्ची बच्ची गर्म कपड़ों में लिपटी हुई थी। उसके माथे पर लाल सिंदूर का टीका लगा हुआ था। इतना ही नहीं, बच्ची के सिर पर कन्या पूजन वाली चुनरी भी रखी हुई थी। 3 किलो वजन की बच्ची स्वस्थ है। पुलिस ने उसे सिविल अस्पताल के न्यू बॉर्न केयर सेंटर में भर्ती कराया। बच्ची का न्यू जन्म 1-2 दिन पहले होने का अनुमान है।

पुलिस को दी शिकायत में तरूण गांधी ने बताया कि वह मॉडल टाउन का रहने वाला है। हाल में वह मॉडल टाउन स्थित सनातन धर्म मंदिर में रहता है। वह मंदिर का प्रधान भी है। वीरवार रात वह श्याम मंदिर में आयोजित रामलीला में सेवा कर रहा था। इसी दौरान उसे सूचना मिली कि हनुमान मंदिर में कोई अज्ञात व्यक्ति करीब दो दिन की बच्ची को लावारिस छोड़कर गया है। वहीं सीएमओ जयंत आहूजा ने बताया कि पुलिस और जनता के माध्यम से हमारे पास सूचना पहुंची थी जिसके बारे में चाइल्ड प्रोटेक्टर अधिकारी को सूचना दे दी थी। 


1 महीने के अंदर यह दूसरा मामला 

आपको बता दें कि एक महीने के अंदर यह दूसरा मामला है जहां मां अपने बच्चे को छोड़कर चली गई। पहले एक मां पानीपत के सिविल अस्पताल में बाथरूम में बच्चों को पैदा करके छोड़कर चली गई थी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana