आंदोलन बनाम राजनीति: नहीं मिला मंच तो बैरंग लौटे चौटाला, किसान नेता का आरोप- मारा डोगा

7/25/2021 5:39:53 PM

जींद (अनिल कुमार): कृषि कानूनों के विरोध में जींद के खटकड़ टोल प्लाजा पर चल रहे आंदोलन में आज राजनीति भड़क गई। यहां किसानों के धरनास्थल पर इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला आए हुए थे लेकिन किसान नेताओं ने उन्हें यह कह कर मंच नहीं सौंपा कि पहले भी यहां पर कई पार्टियों के नेता आ चुके हैं, लेकिन किसी को मंच नहीं सौंपा गया, लिहाजा ओपी चौटाला को भी मंच नहीं सौंपेंगे। किसान नेताओं ने कहा कि हालांकि उनके आने पर उनका मान-सम्मान के साथ स्वागत किया है।



वहीं ओपी चौटाला मंच न सौंपे जाने से काफी नाराज नजर आए। ओपी चौटाला ने मीडिया कर्मियों पर भी नाराजगी जाहिर की। हुआ कुछ यूं कि ओमप्रकाश चौटाला आज किसानों को संबोधित करने के लिए जीन्द के खटकड़ टोल प्लाजा पहुंचे। जब ओम प्रकाश चौटाला ने किसानों केा संबोधित करने के लिए माईक मांगा तो किसान नेताओ ने उन्हें माईक नहीं दिया। एक बार तो चौटाला ने यह तक भी कहा कि राम-राम करने के लिए ही माइक दे दो, लेकिन फिर भी किसानों ने माईक नहीं दिया। गुस्से से भरे ओम प्रकाश चौटाला किसानों के धरने से बैंरग लौटने पर मजबूर हुए।



उधर आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता सतबीर पहलवान का कहना है कि चौटाला गुस्से में जाते-जाते उसके पांव पर डोगा भी मार गए। किसान नेताओं का कहना कि उन्होंने आंदोलन के शुरू से ही यह फैसला लिया हुआ है कि कोई भी राजनेता यहां माईक से नहीं बोलेगा। किसान नेताओं ने कहा कि अगर हम राजनीतिक आदमियों को माईक देने लगे तो हजारों राजनीतिक मेढक यहां कूद जाएंगे और उनका आंदोलन फेल हो जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam