सिरसा में कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं ला पाए सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी

3/24/2019 4:33:59 PM

सिरसा(सतनाम सिंह): 2014 में इंडियन नेशनल लोकदल से सिरसा से सांसद चुने गए चरणजीत सिंह रोड़ी अपने कार्यकाल के दौरान सिरसा संसदीय क्षेत्र में कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं ला सके। न तो वे यहां पर कोई बड़ा एग्रो बेस्ड कारखाना लगावा सके और न ही संसद में फतेहाबाद में रेल लाइन बिछवाने संबंधी दबाव रेलवे मंत्रालय के समक्ष डाल सके। सिरसा शहर में 50 लाख रुपए की लागत से सीसीटीवी कैमरे लगावाने की योजना भी सिरे नहीं चढ़वा सके।

अपने कार्यकाल के दौरान उन्हें मिले करीब 25 करोड़ रुपए की राशि सांसद ने गलियों, सडक़ों, आंगनवाड़ी केंद्रों एवं शिक्षा और सेहत जैसे कुछ सैक्टरों पर खर्च किए। गौशालाओं को भी अपने फंड से कुछ राशि उपलब्ध करवाई। सांसद के अब तक के कार्यकाल को अधिकांश लोग अच्छा नहीं मानते। लोगों का मानना है कि सांसद ने ऐसा कोई बड़ा काम नहीं किया, जिससे उन्हें लम्बे समय तक याद रखा जा सके।  जनता का कहना है कि सांसद अपने इलाके में किसी भी सैक्टर में कोई बड़ी परियोजना लाने में विफल रहे। हालांकि लोगों का कहना है कि स्वभाव से सांसद जरूर मिलनसार हैं, पर एक कर्मशील सांसद के नाते वे जनता की कसौटी पर विफल ही साबित होते हैं।

वहीं सिरसा से सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी अपने काम से संतुष्ट नजर आए। उनका कहना है कि पांच साल के कार्यकाल में उन्होंने गांव स्तर तक काफी काम करवाए हैं। वहीं सिरसा शहर में सीसीटीवी कैमरे लगवाने की उनकी इच्छा अधूरी रह गई, जिसका उन्हें मलाल है। हालांकि उन्होंने अपने सांसद निधि कोष से 50 लाख रुपए जिला प्रशाशन को मुहैया करवा दिए थे। कुल मिलकर सांसद का कहना है उनका कार्यकाल संतोषजनक रहा है।

वही विपक्षी नेताओ का कहना है कि चरणजीत सिंह रोड़ी ने अपने कार्यकाल में सिरसा संसदीय क्षेत्र में किसी तरह का विकास कार्य नहीं करवाया और न ही इस इलाके में कोई बड़ा प्रोजेक्ट ही ला सके। अगर सिरसा के आमजन, व्यपारियों और किसानों की बात करें तो उन्होंने सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी के कार्यकाल पर मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है।

Shivam