ED, CBI जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियां भाजपा के प्रकोष्ठ की तरह काम करना बंद करें- दीपेंद्र हुड्डा

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 08:21 PM (IST)

जींद: सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने शनिवार को जींद विधानसभा क्षेत्र में DRDA मार्केट से रानी तालाब, सिटी थाना, फुवारा चौक, रविदास धर्मशाला, रामराय गेट तक पदयात्रा की। उन्होंने कहा कि हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के सवालों से घबराई बीजेपी विपक्षी नेताओं के खिलाफ सरकारी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी से अगर ये सरकार समझती है कि कांग्रेस सवाल पूछना बंद कर देगी तो ये उसकी गलतफहमी है। 

बीजेपी सरकार ईडी, सीबीआई का इस्तेमाल करने की बजाय जनता के सवालों का जवाब दे। उन्होंने यह भी कहा कि ईडी, सीबीआई जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियां भाजपा के प्रकोष्ठ की तरह काम करना बंद करें। दीपेन्द्र हुड्डा ने आगे कहा कि आज पूरे प्रदेश में कांग्रेस की लहर है और कांग्रेस पार्टी ने ‘हरियाणा मांगे हिसाब अभियान’ के जरिए बीजेपी सरकार के कुशासन के खिलाफ 15 सवालों के जवाब मांगे, लेकिन भाजपा ने एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि 10 साल में बीजेपी सरकार ने हरियाणा को विकास और खुशहाली की पटरी से उतार दिया। आज हर वर्ग इस सरकार से दुखी है। पूरे प्रदेश के हर हलके में हरियाणा मांगे हिसाब अभियान को लेकर जनसैलाब उमड़ रहा है, जो बीजेपी सरकार के खिलाफ जनता के रोष का प्रतीक है। जींद में पदयात्रा के दौरान सड़कों पर पैर रखने की भी जगह नहीं बची। लोगों ने जगह-जगह फूल बरसाकर दीपेन्द्र हुड्डा ने नेतृत्व में चल रही यात्रा का अभूतपूर्व स्वागत किया।

PunjabKesari

इस अवसर पर पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि जींद हरियाणा का दिल है, लेकिन आज यहाँ अपराध बेकाबू है। रंगदारी, फिरौतियों के कॉल से व्यापारी पलायन को मजबूर हैं। जींद के अस्पतालों में डॉक्टरों के आधे से ज्यादा पद रिक्त हैं। यूनिवर्सिटी में शिक्षकों के आधे से ज्यादा पद रिक्त हैं। सड़कों की हालत खराब है, पानी की सप्लाई, साफ-सफाई बदहाल है। जींद का युवा इस बात से निराश हो चुका है कि हरियाणा में उसे नौकरी मिलेगी। दीपेन्द्र हुड्डा ने विश्वास दिलाया कि जिस प्रकार हुड्डा सरकार के समय प्रदेश में 6 आईएमटी स्थापित हुई थी। उसी प्रकार इस बार कांग्रेस सरकार आने पर जींद में आईएमटी स्थापित करने और चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय को विस्तार देना हमारी प्राथमिकता में रहेगा। 

PunjabKesari

दीपेन्द्र हुड्डा ने बीजेपी सरकार में एक के बाद एक हजारों करोड़ के घोटालों का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा-जजपा ने भ्रष्टाचार और घोटाले करने का समझौता करके लोगों के साथ विश्वासघात करके सरकार बनाई और प्रदेश को मिलकर लूटा। अब चुनाव के ठीक पहले समझौता तोड़कर बीजेपी कह रही है दुष्यंत चौटाला के घोटालों की जांच कराएंगे और जेजेपी कह रही है कि बीजेपी के घोटालों के राज बतायेंगे। लेकिन सच्चाई ये है कि दोनों मिलकर हरियाणा को लूट गये। बीजेपी जेजेपी के नेताओं द्वारा एक दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने से साफ हो गया है कि दाल में कुछ काला नहीं, सारी दाल ही काली है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा को जनता को हिसाब देना ही होगा। हरियाणा की जनता ने लोक सभा चुनाव बीजेपी को हाफ किया, विधानसभा चुनाव में पूरा साफ कर देगी। 

PunjabKesari

दीपेन्द्र हुड्डा ने प्रदेश में रिकार्ड बेरोजगारी, नशे और पलायन की समस्या का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा बताए हरियाणा कच्ची नौकरियों का प्रदेश कैसे बन गया? हरियाणा में 2 लाख सरकारी पद समाप्त कर दिये और केंद्र सरकार में 30 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। हरियाणा में जो भर्ती बची उसे अग्निपथ योजना और कौशल निगम के माध्यम से बिना रिजर्वेशन, बिना पेंशन, बिना मेरिट वाली कच्ची नौकरियों में परिवर्तित कर दिया गया। BJP सरकार ने एससी, बीसी समाज के अधिकारों को छीनने का काम किया। हरियाणा में पिछले 5 साल में केवल 10 हजार नौकरी लगी है जिसमें से ज्यादातर नौकरी दूसरे प्रदेशों के लोगों को दी गयी। हरियाणा के युवाओं को भर्ती घोटाले, पेपर लीक, CET में उलझा दिया। बेरोजगारी से हताश युवा नशे और नशे से अपराध के दलदल में फंस रहे हैं। यही नहीं, लाखों रुपए लगाकर डंकी के रास्ते मजदूरी के लिए दूसरे देशों की सीमा पार करने को मजबूर हैं। बीजेपी ने लोगों को सुविधा देने की बजाय पोर्टल, आईडी में उलझाकर लाइनों में खड़ा कर दिया।

बता दें कि पदयात्रा में सांसद जयप्रकाश ‘जेपी’, सांसद सतपाल ब्रह्मचारी, कांग्रेस विधायक, महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई, कांग्रेस के फ्रंटल संगठनों, प्रकोष्ठों के पदाधिकारी पार्टी के स्थानीय वरिष्ठ नेता, बड़ी संख्या में स्थानीय लोग व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static