सांसद दुष्यंत का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, दीपेन्द्र हुड्डा समेत कई नेताओं ने ली राहत की सांस

3/21/2020 10:58:31 PM

चंडीगढ़ (धरणी): सीडब्ल्यूसी के सदस्य व हाल के राज्य सभा चुनाव में निर्विरोध निर्वाचित सदस्य दीपेन्द्र हुड्डा ने अपने स्वास्थ्य को लेकर स्पष्टीकरण जारी कर कहा है कि सभी के आशीर्वाद एवं शुभकामनाओं से वे बिल्कुल स्वस्थ हैं। उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया है कि निजी तौर पर भी और सामूहिक तौर पर भी जागरुकता के साथ सावधानी बरतें। इसके अलावा, प्रधानमंत्री जी द्वारा प्रस्तावित ‘जनता कफ्र्यू’ की बात हो या सरकार द्वारा जारी अन्य दिशा-निर्देशों की बात हो, सभी का पालन करें। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि सभी के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उन्होंने स्वयं सावधानी के तौर पर 31 मार्च तक एक दूसरे से सीधे संपर्क से दूरी बनाए रखने का फैसला किया है, ये सभी के हित में है।

उन्होंने कहा कि सीधे संपर्क से दूरी बनाने का मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि उन्हें किसी तरह का कोरोना वायरस संक्रमण है, बल्कि यह फैसला इसलिए किया गया है ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके और इसकी चपेट में आने से बचा जा सके। हाल के राज्यसभा चुनाव में निर्विरोध निर्वाचित होने पर हरियाणा के कोने-कोने से लगातार लोग बधाई और शुभकामनाएँ देने आ रहे हैं। इसलिए उनकी यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि अपने साथ ही अन्य लोगों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें तथा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी एहतियात बरतें। इसी को ध्यान में रखते हुए अगले 14 दिन तक उन्होंने एहतियात बरतने की बात कही। 

ज्ञात हो कि महामहिम राष्ट्रपति, राजनाथ सिंह, कुमारी शैलजा, दीपेन्द्र हुड्डा समेत 96 लोगों से सांसद दुष्यंत सिंह की पिछले दिनों मुलाकात हुई थी। दुष्यंत सिंह का टेस्ट नेगेटिव आने के बाद सभी ने राहत की सांस ली है।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि चिकित्सकों और विशेषज्ञों की सलाह है कि इससे निपटने के लिए एहतियात बरतना बेहद आवश्यक है। सभी को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करना चाहिए। आम जनहित में इसे ध्यान में रखकर ही उन्होंने आगामी दो सप्ताह के लिये रोहतक निवास और दिल्ली स्थित कार्यालय पर मिलने-जुलने की और अन्य गतिविधियों को स्थगित कर दिया है लेकिन, फोन के जरिये अपने सहयोगी-समर्थक-साथी और आमजनों से पहले की तरह ही जुड़े रहेंगे। उन्होंने अपने कार्यालय स्टाफ को भी हिदायत दी है कि प्रत्येक फोन कॉल जिम्मेदारी के साथ अटेंड करें और सभी से समन्वय बनाये रखें।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस मानवता का दुश्मन है, पूरी दुनिया इसके खतरे से जूझ रही है। हम सबको एकजुट होकर दलगत राजनीति से ऊपर उठकर इससे लडऩा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार इस महामारी से बचाव हेतु जनसामान्य के लिये यथासंभव दवाइयां तथा अन्य संसाधन उपलब्ध कराने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। साथ ही जनसाधारण से अपील दोहराई कि सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें व अपने आपको, देश को इस महामारी से बचाएं। 

Shivam