कैथलवासियों को मिली नई सौगात, सांसद राजकुमार सैनी ने किया पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन

4/5/2018 8:59:04 AM

कैथल(जोगिंदर कुंडू): कैथलवासियों को अब पासपोर्ट के लिए करनाल व अम्बाला के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है। अब अपने गृहजिले में ही उन्हें पासपोर्ट सम्बन्धी सेवाएं मिल सकेंगी। कुरुक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी ने कैथल के पुराने डाकघर में पासपोर्ट सेवा केंद्र के उदघाटन किया और जिला वासियों की इस पुरानी मांग के पूर्ण होने पर बधाई दी। 

उन्होंने कहा कि लोगों के नजदीक से नजदीक व आसान से आसान तरिके से पासपोर्ट मिल सके इसके लिए कैथल में ही पासपोर्ट सेवा केंद्र का उदघाटन किया है। अब इससे युवा काम के लिए व पढ़ने के लिए विदेश में जा सकेंगे व जिससे रोजगार व पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होने पत्रकारों से बातचीत करते हुए भारत बंद के नाम पर हुए उत्पात की निंदा की। 

रामरहीम के समय में हुए उत्पात को व अब हुए उत्पात को अधिक बढ़ने से रोकने में सफल रहे। आंदोलन के माध्यम से समाज में कुछ भ्रांतियां फैलाने का प्रयास किया गया जिसकी मैं निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि वैसे तो सुप्रीम कोर्ट के फैसले के लिए रिवियु मांगा गया है लेकिन अगर कानून में ज्यादा ढिलाई दी गई तो ये गरीब व साधनविहीन लोग है। इनके पास ऐसी कोई शक्ति नहीं होती की ये बड़े लोगों का मुकाबला कर सकें। 

उन्होंने ये भी कहा कि कौन से कानून का दुरुपयोग नहीं होता। 498ए व छेड़खानी सहित ऐसे बहुत से कानून है जिनका दुरुपयोग होता है। किस किस कानून को हम कमजोर करेंगे। कानून की व्याख्य पुलिस और सरकार ने करनी है। फेक केस के लिए पुलिस बाध्य नहीं है। 

उन्होंने ये भी कहा कि वैसे तो सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते है लेकिन कही ऐसा ना हो की सदियों से प्रताड़ित लोग अवहेलना का शिकार हो जाएं। इसमें राजनीतिक लोग घुसे हुए है वो चाहते थे कि इस सरकार का बंटाधार करें और इस समाज को इनसे नाराज करें। कहीं ना कही लोगों ने राजनितिक चिंगारी इसमें सुलगाई है। उन्होंने बात को जाट आरक्षण की तरफ घुमाते हुए ये कहा कि कुछ लोग तो धारा 144 का उलंघन करते हुए महीना महीना बैठे रहे लेकिन उनको किसी ने चेतावनी तो दूर ए तक नहीं बोला।

Rakhi Yadav