सांसद राव इंद्रजीत, कृष्णपाल गुर्जर व रतन लाल कटारिया मोदी कैबिनेट में शामिल

5/30/2019 8:55:39 PM

डेस्क : गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी की सांसद राव इंद्रजीत को मोदी कैबिनेट में शामिल किया है। जिसके लिए उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचकर मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ग्रहण की। राव इंद्रजीत 5वीं बार लोकसभा सांसद बने हैं। बता दें सिंतबर 2013 में कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। वहीं राव इंद्रजीत इंडियन शूटिंग टीम के सदस्य भी रह चुके है।



फरीदाबाद से सासंद कृष्णपाल गुर्जर को भी मोदी कैबिनेट में शामिल किया है। जिसके लिए उन्होंने मंत्री पद और गोनीयता के लिए शपद ग्रहण की। पहले में मोदी सरकार पार्ट-1 में कैबिनेट का हिस्सा थे और बतौर सामाजिक न्याय राज्यमंत्री के पद को संभाल रहे थे। बता दें कि कृष्ण पाल गुर्जर को वोटों में हरियाणा में दूसरी सबसे बड़ी जात प्राप्त हुई है। जानकारी के अनुसार कृष्णपाल गुर्जर 1994 से राजनीति में सक्रिय और पहली बार पार्षद बने थे और 2009 से 2013 तक हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष भी रहे हैं।



अंबाला ने सांसद रतन लाल कटारिया को भी मोदी कैबिनेट में शामिल किया है। जिसके लिए उन्होंने मंत्री पद और गोनीयता के लिए शपद ग्रहण की। वहीं बता दें कि रतनलाल कटारिया तीसरी बार सांसद बन लोकसभा पहुंचे है।



 

Naveen Dalal